दिव्यांगों के लिए बूथों पर की जाएगी वॉलंटियर्स की तैनाती

Gumla News - छात्रों को प्रशिक्षण के टिप्स देती समाज कल्याण पदाधिकारी व उपस्थित अन्य। भास्कर न्यूज|लोहरदगा दिव्यांग की...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:05 AM IST
Lohardaga News - deployment of volunteers will be done on booths for divisions
छात्रों को प्रशिक्षण के टिप्स देती समाज कल्याण पदाधिकारी व उपस्थित अन्य।

भास्कर न्यूज|लोहरदगा

दिव्यांग की सेवा करना एक पुनीत कार्य है। उक्त बातें नदिया हिंदू उच्च विद्यालय में भारत स्काउट और गाइड एवं एनएसएस से जुड़े छात्रों को वॉलंटियर्स का प्रशिक्षण के दौरान समाज कल्याण पदाधिकारी सह नोडल पदाधिकारी पीडब्ल्यूडी वोटर्स मनीषा तिर्की ने कहीं। उन्होंने उपस्थित सभी वॉलंटियर्स से अपने कार्यों एवं दायित्वों का निर्वहन करने की अपील की।

उन्होंने कहा की भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार दिव्यांगजनों की वोट शत प्रतिशत सुनिश्चित किया जाना है। दिव्यांगों के लिए अब वोट डालना आसान हो गया है। इनकी सुविधा के लिए ही इस बार के लोकसभा चुनाव के दौरान बूथों पर वॉलंटियर्स की तैनाती की जाएगी। उन्होंने सभी वॉलंटियर्स को दिव्यांग वोटरों की सेवा के प्रति समर्पित एवं मुस्तैद रहने की बात कही। सभी वॉलंटियर्स को आईडी कार्ड निर्गत किया जाएगा।

मौके पर प्रशिक्षक रविंद्र गुप्ता ने आगामी 29 अप्रैल को वोट के दिन दिव्यांग मतदाताओं को कैसे सुविधा बूथों पर देनी है, अंधे विकलांग एवं लाचार वोटर को सुगमता से बूथों तक पहुंचाने के अलावा सांकेतिक भाषा की भी जानकारी दिए। प्रशिक्षण कार्यक्रम में भारत स्काउट गाइड के जिला सचिव शैलेंद्र कुमार सुमन, शिक्षक इरफान उल्लाह, ओबेदुल्ला परवेज, देवनंदन नायक, सबीना आदि अन्य मौजूद थे।

X
Lohardaga News - deployment of volunteers will be done on booths for divisions
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना