आंगनबाड़ी केंद्रों में पोषण आहार की कमी नहीं हो, अधिकारी निरीक्षण करें

Gumla News - जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में व्यवस्था को दुरूस्त रखते हुए बच्चों को संतुलित मात्रा में पोषक अाहार उपलब्ध...

Jul 11, 2019, 07:55 AM IST
जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में व्यवस्था को दुरूस्त रखते हुए बच्चों को संतुलित मात्रा में पोषक अाहार उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। बुधवार को समाहरणालय में हुई एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीसी विप्रा भाल ने कहा कि पदाधिकारी समय-समय पर आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करते रहें ताकि केंद्रों की स्थापना का उद्देश्य पूरा हो। स्वास्थ्य, समाज कल्याण, आईटीडीए, कल्याण और बाल संरक्षण विभाग की समीक्षा बैठक में डीसी ने सभी सुपरवाइजर और सीडीपीओ को निर्देश दिया कि वे मुख्यमंत्री सुकन्या योजना की जानकारी आम लोगों को दें।

आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा करते हुए डीसी ने सीएस पीके सिन्हा से कहा कि वे जगह-जगह कैंप लगाकर सभी लाभुकों काे योजना का लाभ पहुंचाएं। यह भी कहा गया कि सभी स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों के इलाज की उचित व्यवस्था की जाए। सभी स्वास्थ्य केंद्रों में डाक्टर व दवा उपलब्ध रहे। आईटीडीए निदेशक को निर्देश दिया गया कि छात्रवृति योजनाअों का लाभ विद्यार्थियों को उपलब्ध कराएं ताकि उनकी शिक्षा में बाधा उत्पन्न न हो। विद्यार्थियों की आधार मैपिंग कराकर छात्रवृति और साइकिल वितरण जैसी योजनाओं का लाभ उनतक पहुंचाने को कहा गया। डीडीसी अनन्य मित्तल, आईटीडीए परियोजना निदेशक चंद्रशेखर प्रसाद, डीडब्लूओ सरस्वती कच्छप, डीएसई उपेंद्र नारायण, समाज कल्याण पदाधिकारी मो. शहजाद परवेज आदि उपस्थित थे।

बैठक में निर्देश देतीं डीसी।

उपस्थित पदाधिकारी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना