पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Simdega News Do Not Lack Nutrition In Anganwadi Centers Inspect Officials

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंगनबाड़ी केंद्रों में पोषण आहार की कमी नहीं हो, अधिकारी निरीक्षण करें

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में व्यवस्था को दुरूस्त रखते हुए बच्चों को संतुलित मात्रा में पोषक अाहार उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। बुधवार को समाहरणालय में हुई एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीसी विप्रा भाल ने कहा कि पदाधिकारी समय-समय पर आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करते रहें ताकि केंद्रों की स्थापना का उद्देश्य पूरा हो। स्वास्थ्य, समाज कल्याण, आईटीडीए, कल्याण और बाल संरक्षण विभाग की समीक्षा बैठक में डीसी ने सभी सुपरवाइजर और सीडीपीओ को निर्देश दिया कि वे मुख्यमंत्री सुकन्या योजना की जानकारी आम लोगों को दें।

आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा करते हुए डीसी ने सीएस पीके सिन्हा से कहा कि वे जगह-जगह कैंप लगाकर सभी लाभुकों काे योजना का लाभ पहुंचाएं। यह भी कहा गया कि सभी स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों के इलाज की उचित व्यवस्था की जाए। सभी स्वास्थ्य केंद्रों में डाक्टर व दवा उपलब्ध रहे। आईटीडीए निदेशक को निर्देश दिया गया कि छात्रवृति योजनाअों का लाभ विद्यार्थियों को उपलब्ध कराएं ताकि उनकी शिक्षा में बाधा उत्पन्न न हो। विद्यार्थियों की आधार मैपिंग कराकर छात्रवृति और साइकिल वितरण जैसी योजनाओं का लाभ उनतक पहुंचाने को कहा गया। डीडीसी अनन्य मित्तल, आईटीडीए परियोजना निदेशक चंद्रशेखर प्रसाद, डीडब्लूओ सरस्वती कच्छप, डीएसई उपेंद्र नारायण, समाज कल्याण पदाधिकारी मो. शहजाद परवेज आदि उपस्थित थे।

बैठक में निर्देश देतीं डीसी।

उपस्थित पदाधिकारी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser