--Advertisement--

दहेज व दशकर्म भोज प्रथा को समाप्त करें

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 03:55 AM IST

Gumla News - अखिल झारखंड घांसी समाज की बैठक केरेया पाहनटोली में हुई। समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष तिलका रमण की अध्यक्षता में...

Simdega News - end dowry
अखिल झारखंड घांसी समाज की बैठक केरेया पाहनटोली में हुई। समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष तिलका रमण की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया गया। तिलका रमण ने कहा कि समाज के उत्थान के लिए मिलजुलकर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने के लिए समाज के सभी लोगों को आगे आना होगा। शादी विवाह के मौके पर किसी भी प्रकार के लेनदेन और दहेज प्रथा पर रोक लगाना जरूरी है। वहीं दशकर्म भोज प्रथा को समाप्त करने के लिए भी समाज को आगे आना होगा। सामाजिक एकता पर जोर देते हुए कहा कि जल्द ही घांसी समाज का जिला सम्मेलन नगर में किया जाएगा। धर्म परिवर्तन करने पर प्रमाण पत्र से वंचित होने की बात कही गई। समाज के लोगों से कहा गया कि सभी कोई राजनीतिक चेतना लाएं।

सभी एक मंच पर आएं। अनुसूचित जाति वर्ग के लोग हर दृष्टि से आज कमजोर हैं। सरकार एससी को एसटी का दर्जा दे। बैठक में महिला प्रखंड समिति का भी गठन किया गया। मौके पर जिलाध्यक्ष सुधू नायक, विराज नायक, उमेश नायक, प्रह्लाद नायक, प्रदीप नायक, शंकर नायक, देव मोहन नायक, बाबूलाल, विशाल, विनिता देवी, कमला देवी, पुष्पा देवी, सुहाती देवी आदि मौजूद थे।

X
Simdega News - end dowry
Astrology

Recommended

Click to listen..