संत अन्ना कॉनवेंट के सौ वर्ष पूरे होने पर गोल्डन जुबली मनाया गया

Gumla News - संत अन्ना कॉनवेंट कटकाही विद्यालय के एक सौ वर्ष पुरे होने पर गोल्डन जुबली मनाया गया। इस मौके पर गुमला धर्म...

Feb 05, 2020, 06:30 AM IST
Chainpur News - golden jubilee celebrated on the centenary of saint anna convent

संत अन्ना कॉनवेंट कटकाही विद्यालय के एक सौ वर्ष पुरे होने पर गोल्डन जुबली मनाया गया। इस मौके पर गुमला धर्म प्रांत के धर्माध्यक्ष विशप पॉल लकडा के अगुवाई में मिस्सा बलिदान अर्पित किया गया। मौके पर विशप पॉल लकड़ा ने ख्रस्तीय धर्म विश्वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि संत अन्ना कॉनवेंट कटकाही अपने लंबे कार्यकाल के दौरान क्षेत्र में शिक्षा का अलख जगाया है। आज इसी का परिणाम है कि इस विद्यालय में पठन पाठन कर कई लोग अच्छे ओहदे पर पहुंच चुके हैं। संत अन्ना कॉनवेंट न केवल शिक्षा के क्षेत्र में बल्कि स्वास्थ और महिला कल्याण के क्षेत्र में भी अनूठे कार्य किये हैं। धर्म बहनें इसके लिए बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि संत अन्ना कॉनवेंट के एक सौ वर्ष पूरे होना हमारे धर्म समाज के लिए गौरव कि बात है। इस लंबे संघर्ष में संत अन्ना कॉनवेंट कटकाही के उपर ईश्वर कि महान कृपा रही है। विशप पॉल लकड़ा ने युवक-युवतियों से कहा कि आप नशापान से दूर रहकर समाज को स्वचछ एवं सुंदर बनाने में अपना महती योगदान दें। साथ ही साथ सभी धर्म के प्रति सभी ख्रीस्तीय विश्वासियों को जागरुक करने कि बात कही। इधर गोल्डन जुबली के अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये और विशप स्वामी व सभी धर्म बहनों द्वारा संयुक्त रुप से केक काट खुशी मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य रुप से फादर फिलमोन फादर अरविंद, फादर कोसमस, फादर मरियानुस, फादर जोन अलबर्ट, फादर रजत, मदर जेनरल सिस्टर मेरी लिंडा, माता स्टेला सिस्टर, िस्टर प्रिसिंला, सिस्टर जुली, सिस्टर निर्मला, सेलिना, सुसाना, बेनेदिक्ता, सुसिला, रौशनी सहित सैकडों धर्मविश्वासी मौजूद थे।

मिस्सा अनुष्ठान कराते विशप व अन्य।

X
Chainpur News - golden jubilee celebrated on the centenary of saint anna convent

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना