नक्सली क्षेत्रों में विकास भाजपा की बड़ी सफलता

Gumla News - शहर के एमजी रोड स्थित भाजपा जिला कार्यालय में मंगलवार को पार्टी प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल नाथ शाहदेव ने प्रेस...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:05 AM IST
Lohardaga News - great success of bjp in naxalite development
शहर के एमजी रोड स्थित भाजपा जिला कार्यालय में मंगलवार को पार्टी प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल नाथ शाहदेव ने प्रेस वार्ता आयोजित कर पार्टी का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया। मौके पर उनके अलावा पार्टी जिलाध्यक्ष राजमोहन राम व अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। मौके पर मीडिया को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट कार्ड में पांच वर्षों के कार्यों को प्रस्तुत किया गया है। कहा पार्टी की सबसे बड़ी सफलता नक्सली क्षेत्रों का विकास करना रहा है।

कहा कि पार्टी के केंद्र व राज्य के तालमेल ने नक्सलियों की कमर तोड़ दी है। यह भी सच है इसपर पूरी तरह से सफलता नहीं मिली है, परंतु काफी हद तक नक्सलियों का सफाया हुआ है। कहा आज लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में 469 करोड़ रुपए की लागत से 250 किमी सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण हुआ है। जिनमें कुडू, लोहरदगा, घाघरा पथ, लोहरदगा, पेशरार पथ, बनारी बनालातू पथ, सिसई भंडरा पथ शामिल है। बताया क्षेत्र में 499 करोड़ रुपए की लागत से 108 किमी एनएच 75 बीजूपाड़ा कुडू पथ को फोरलेन करने का कार्य जारी है। वहीं कुडू में निर्माणाधीन ट्रामा सेंटर का कार्य चल रहा है। कहा बीते पांच वर्षों में किए गए कार्य महत्वपूर्ण रहा। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सरना कोड की मांग को स्पष्ट करें। वहीं एक सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी के उम्मीदवार निवर्तमान सांसद सुदर्शन भगत द्वारा लिए गए किस्को के आरेया गांव को गोद लेने के बाद 21 योजनाएं पूरी हुई है। शेष 27 योजना अब भी पूरी नहीं हो सकी है। कहा 24882 परिवारों को पीएम आवास दी गई। वहीं प्रधानमंत्री के लोहरदगा दौरे पर पहुंचने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके आने को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह चरम पर है। परंतु अभी उनके आने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मौके पर मुख्य रूप से जिप अध्यक्ष सुनैना कुमारी, जगनंदन पौराणिक, अशोक खत्री, बालकृष्णा सिंह सहित अन्य पार्टी अधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट कार्ड को मीडिया के समक्ष प्रस्तुत करते प्रदेश प्रवक्ता व अन्य।

X
Lohardaga News - great success of bjp in naxalite development
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना