पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sisai News In Charge Medical Officer To Be Present In The Meeting

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को बैठक में उपस्थित होने का निर्देश

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रखंड कार्यालय सिसई के आईटी सभाकक्ष में पंचायत समिति की बैठक हुई । बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख देवेंद्र उरांव ने की। बैठक में प्रखंड के सभी विभागों के अधिकारियों से बारी-बारी से संबंधित विभागों के प्रगति व समस्याओं की जानकारी ली गई। चिकित्सा विभाग के प्रतिनिधि द्वारा दी गई जानकारी से संतुष्ट नहीं होने पर प्रमुख देवेंद्र उरांव द्वारा अगली बैठक में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को बैठक में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया। प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोरंजन कुमार द्वारा भीषण गर्मी को देखते हुए पीएचईडी के कनीय अभियंता ओंकारनाथ को क्षेत्र के सभी खराब चापाकल की मरम्मत जल्द से जल्द कराने व जनप्रतिनिधियों से अपने क्षेत्र के खराब चापाकलों की सूची उपलब्ध कराने के लिए कहा गया। वहीं जिला परिषद मद से पंचायत वार बन रही सौर ऊर्जा से संचालित जल मीनार की प्रगति की जानकारी ली गई। जेई ओंकार नाथ द्वारा बताया गया कि पूरे प्रखंड में 408 टोले हैं जिनमें से 118 अनुसूचित जनजाति बहुल टोलों में 99 में सौर ऊर्जा से संचालित जलमीनार की निविदा की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। इन टोलों में जल्द ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। बैठक में सर्वसम्मति से नए प्रखंड भवन में डीप- बोरिंग व सार्वजनिक प्याऊ बनाने का प्रस्ताव रखा गया। बैठक में उप प्रमुख दीपक अधिकारी द्वारा सभी स्वीकृत जलमीनारों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। इसके अलावा चिकित्सा, शिक्षा,विधुत, जेएसएलपीएस से जुड़ी योजनाएं, महिला मंडलों के विकास एवं उत्थान, बाल विकास परियोजना, कृषि से जुड़ी योजनाएं, कृषि आशिर्वाद योजना आदि पर विस्तार से चर्चा की गई ।

बैठक में प्रखंड के सभी पंचायत समिति सदस्य,प्रखंड कृषि पदाधिकारी, बीपीआरओ, एलियो, प्रखंड पशु चिकित्सा पदाधिकारी,बीओ, बीसीओ, सीआई, आयुष पदाधिकारी, सभी पंचायत सेवक,सभी जनसेवक, मनरेगा जेई सहित सभी विभागों के पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

बैठक करते प्रमुख, बीडीओ व अन्य।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें