चुनाव के लिए सुरक्षा का करें पुख्ता इंतजाम

Gumla News - राज्य के पुलिस प्रेक्षक एमके दास ने मंगलवार को परिसदन में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव को...

Dec 04, 2019, 10:00 AM IST
Simdega News - make adequate security arrangements for elections
राज्य के पुलिस प्रेक्षक एमके दास ने मंगलवार को परिसदन में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर की गई तैयारियों पर चर्चा की। जिला निर्वाचन पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार बरणवाल तथा एसपी संजीव कुमार से चुनाव के तहत जिले में किए जा रहे हैं कार्यों और सुरक्षा दृष्टिकोण से जिले के अति संवेदनशील तथा संवेदनशील मतदान केंद्रों का जायजा लिया। उपायुक्त ने बताया कि सिमडेगा जिला में सुरक्षा के दृष्टिकोण से संवेदनशील तथा अति संवेदनशील बूथों पर मतदान कर्मियों तथा मतदाताओं के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एसपी ने पुलिस प्रेक्षक को बताया कि सिमडेगा जिला अंतर्गत दो विधानसभाओं में सात दिसंबर को चुनाव होना है। इस दिशा में जिला पुलिस बल तथा सीआरपीएफ के संयुक्त तत्वाधान में सुरक्षा के दृष्टिकोण से पहल की जा रही है। हाल के दिनों में सिमडेगा जिला में नक्सलवाद पूरी तरह से खत्म कर लिया गया है लेकिन सुरक्षा के दृष्टिकोण से जिन इलाकों में नक्सलवाद सक्रिय है वहां विशेष अभियान चलाकर चुनाव के मद्देनजर कड़ी नजर रखी जा रही है। इस पर प्रेक्षक ने कहा कि मतदान को लेकर सुरक्षा के खास इंतेजाम करें। इससे पहले दोपहर एक बजे प्रेक्षक हेलीकाप्टर से सिमडेगा पहुंचे। यहां एसपी संजीव कुमार और एएसपी निर्मल गोप ने प्रेक्षक का स्वागत किया। बैठक में दोनों विधानसभाओं के सामान्य प्रेक्षक, पुलिस प्रेक्षक, पुलिस अधीक्षक एसटीएफ, एएसपी सिमडेगा, एसडीपीओ तथा डीएसपी मुख्यालय उपस्थित थे।

विधानसभा चुनाव के लिए हुई बैठक में शामिल वरीय अधिकारी।

मतदान में नहीं करें कोई भूल, सफल बनाएं चुनाव : डीसी

सिमडेगा | सामटोली स्थित संत अन्ना स्कूल में मतदान कर्मियों के लिए प्रशिक्षण कोषांग की ओर से पांच दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण के अंतिम दिन उपायुक्त ने सेक्टर ऑफिसर से कहा कि जिले में बेहतर तरीके से चुनाव कराने में आप सभी की अहम भूमिका है। लगातार प्रशिक्षण कराने का उद्देश्य यही है की आप सभी मतदान दिवस के दिन किसी प्रकार की कोई भूल ना करें। जिससे कि चुनाव प्रक्रिया में कोई समस्या उत्पन्न हो। ईवीएम को स्टार्ट करने से लेकर उनके सीलिंग करने तक सारी व्यवस्थाएं आप सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट के माध्यम से की जाएंगी तथा ईवीएम, वीवीपैट, बीयू, सीयू में बदलाव हेतु भी सारे मतदान कर्मी आप ही सेक्टर ऑफिसर पर निर्भर रहेंगे अतः आपकी जिम्मेवारी काफी महत्वपूर्ण है इस को ध्यान में रखते हुए प्रशिक्षण को आत्मसात करें ताकि जिले में बेहतर तरीके से चुनाव कराया जा सके। प्रशिक्षण के दौरान उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला विकास पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, जिला सूचना पदाधिकारी, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर के अलावे सेक्टर मजिस्ट्रेट, सेक्टर पुलिस ऑफिसर तथा पीठासीन पदाधिकारी उपस्थित थे।

सेक्टर मजिस्ट्रेट को संबोधित करते डीसी।

Simdega News - make adequate security arrangements for elections
X
Simdega News - make adequate security arrangements for elections
Simdega News - make adequate security arrangements for elections
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना