फील्ड जाकर योजनाओं की मॉनिटरिंग करें अधिकारी

Gumla News - समाहरणालय सभागार में शनिवार को जिला विकास समन्वय समिति की बैठक हुई। उपायुक्त विप्रा भाल की अध्यक्षता में आयोजित...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 08:00 AM IST
Simdega News - officers go to the field and monitor the schemes
समाहरणालय सभागार में शनिवार को जिला विकास समन्वय समिति की बैठक हुई। उपायुक्त विप्रा भाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मानव दिवस सृजन, मनरेगा, डीबीटी भुगतान, आंगनबाड़ी केन्द्र निर्माण योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, बाबा साहब भीमराव अंबेडकर आवास योजना, विद्युत, 14वें वित्त आयोग, आपूर्ति, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमण्डल, चिकित्सा व अन्य विभागों के विकास योजनाओं की पावर पाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से विस्तृत समीक्षा की गई। बैठक में समीक्षा के क्रम उपायुक्त ने पूर्व से लंबित योजनाओं का पूर्ण करने का निर्देश सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को दिया। डीसी ने कहा कि जिला स्तरीय पदाधिकारी फील्ड में योजनाओं के क्रियान्वयन की जांच करें। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत आवास का निर्माण कार्य ससमय पूर्ण करें, साथ ही समय पर लाभुक के खाते में आवास निर्माण की किस्त की राशि हस्तांतरण करने का निर्देश दिया गया। उपायुक्त ने सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों को प्रखण्ड में क्रियान्वित योजनाओं का जियो टैग फोटोग्राफ कराने का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने सभी बीपीओ को अपने दायित्वों को समझते हुए ससमय योजनाओं का क्रियान्वयन करने का निर्देश दिया।

डीसी भाल ने कहा कि लक्ष्य के अनुरूप कार्य करने एवं प्रत्येक पंचायतों में प्रति कार्य दिवस में अधिक से अधिक मानव दिवस का सृजन किया जाए। बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर आवास योजना की समीक्षा करते हुए डीसी ने अधिकारियों को प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने मुख्यमंत्री जन जल योजना, ग्रामीण जलापूर्ति योजना, सोलर आधारित जलापूर्ति योजना के अलावे अन्य विकास योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में उपायुक्त ने सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों के साथ आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी तैयारियों की भी समीक्षा की। कहा गया कि सभी पोलिंग बूथों में बिजली, पानी, शौचालय व अन्य मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं ।बैठक में उपविकास आयुक्त दिनेश कुमार सिंह , सिविल सर्जन डाॅ. पीके सिन्हा सहित कई जिला स्तरीय पदाधिकारी, सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, बीपीओ के अलावा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में निर्देश देतीं डीसी।

X
Simdega News - officers go to the field and monitor the schemes
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना