नामांकन के पहले दिन 14 प्रत्याशियों ने लिया फॉर्म, किसी ने नहीं किया जमा

Gumla News - केओ कॉलेज में 19 सितंबर को होने वाले छात्र संघ चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो गया है। पहले दिन 14 प्रत्याशी इलेक्शन रूम...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:01 AM IST
Gumla News - on the first day of nomination 14 candidates took the form no one submitted
केओ कॉलेज में 19 सितंबर को होने वाले छात्र संघ चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो गया है। पहले दिन 14 प्रत्याशी इलेक्शन रूम से नामांकन पत्र ले गए हैं। हालांकि पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया है। इलेक्श्न रूम में मौजूद डीआरओ प्रोफेसर हेमेंद्र भगत, एआरओ प्रोफेसर अमिताभ भारती, ओएसडी प्रोफेसर नीलम प्रतिमा मिंज, प्रोफेसर साबिल लकड़ा व आईटी ऑफिसर प्रोफेसर अमित कुमार से नामांकन पत्र प्राप्त किया। शनिवार को नामांकन का आखिरी दिन है। इसके बाद 15 सितंबर को 11 से दो बजे तक स्कूटनी की प्रकिया पूरी की जाएगी। प्रोफेसर हेमेंद्र भगत ने बताया कि अध्यक्ष के लिए तीन, उपाध्यक्ष के लिए 3, सचिव के लिए 3, संयुक्त सचिव के लिए दो व उप सचिव के लिए 3 प्रत्याशियों ने नामांकन फार्म लिया है। इधर नामांकन को लेकर कॉलेज परिसर में गहमा गहमी देखी है। अभाविप, आजसू छात्र संघ, एसीएस व एनएसयूआई के प्रत्याशी व समर्थक कॉलेज में उपस्थित रहे। साथ ही कॉलेज के छात्रों के बीच चर्चा-परिचर्चा करते रहे। ताकि छात्रों के संपर्क में रहकर वे चुनाव में जीत सके। इधर चुनाव को लेकर कॉलेज कैंपस में चार हेल्प डेस्क बनाए जा रहे है। जो 16 सितंबर से प्रभावी हो जाएगा। प्रोफेसर हेमेंद्र भगत ने बताया कि प्रत्येक डेस्क में एक विद्यार्थी होगा। जिससे संपर्क कर मतदाता विद्यार्थी जानकारी प्राप्त कर सकते है। विद्यार्थी हेल्प डेस्क में पहुंचकर आईकार्ड व अन्य जानकारी देंगे, तो उन्हें उनका सीरियल नंबर व बूथ आदि के बारे में बताया जाएगा। ताकि वे आसानी से बूथ में पहुंचकर मतदान कर सके।

अभाविप के प्रत्याशी।

आजसू व अभाविप में एक-एक छात्रा है प्रत्याशी

चुनाव को लेकर अभाविप व आजसू छात्र संघ के प्रत्याशियों की घोषणा की जा चुकी है। दोनों दलों ने चार छात्र व एक छात्रा को दंगल में उतारा है। इसमें अभाविप से अध्यक्ष के लिए सुमंत साहू, उपाध्यक्ष के लिए राजेंद्र भगत, सचिव के लिए परीक्षित भगत, उप सचिव के लिए निखिल राज व संयुक्त सचिव के लिए अनामिका कुमारी है। वहीं आजसू से अध्यक्ष प्रत्याशी पंकज साहू, उपाध्यक्ष अनूप साहू, सचिव शानु कुमार, संयुक्त सचिव रीना कुमारी व उप सचिव के लिए विनित नाग मैदान में है।

नामांकन फॉर्म लेने पहुंचे प्रत्याशी।

एक बूथ में तैनात रहेंगे पांच लोग

मतदान के लिए 15 बूथ बनाए गए हैं। सभी बूथों का चयन कर लिया गया है। प्रत्येक बूथ में पांच लोग रहेंगे। इसमें एक प्रेजाईडिंग ऑफिसर और पोलिंग ऑफिसर वन, पोलिंग ऑफिसर टू, पोलिंग ऑफिसर थ्री व पाेलिंग ऑफिसर फोर है। सभी का अपना-अपना कार्य होगा। पोलिंग ऑफिसर वन आईकार्ड चेक करेंगे। टू व थ्री हस्ताक्षर व बैलेट पेपर का मिलान करेंगे। जबकि फोर बैलेट पेपर को अलग-अलग करेंगे। इन प्रकियाओं के बाद भी मतदाता मतदान कर सकते है।

पांचों पदों के लिए अलग-अलग होगा बैलेट पेपर

चुनाव पांच पदोंं के लिए होना है। इसमें पांचों पदों के प्रत्याशियों के लिए अलग-अलग रंग का बैलेट पेपर होगा। मतदाता को अपने पसंदीदा प्रत्याशी के नाम के आगे सही का निशान लगाना होगा। अध्यक्ष प्रत्याशी का बैलेट पेपर ब्लू, उपाध्यक्ष का पीला, सचिव का गुलाबी, संयुक्त सचिव का सफेद व उप सचिव का हरा रंग का है।

Gumla News - on the first day of nomination 14 candidates took the form no one submitted
X
Gumla News - on the first day of nomination 14 candidates took the form no one submitted
Gumla News - on the first day of nomination 14 candidates took the form no one submitted
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना