शिक्षा से ही विकास में आगे बढ़ सकते हैं लोग : राजेश

Gumla News - चडरीमुंडा पंचायत के वनगांव आंवराजोर में मंगलवार को लोहरा समाज के सम्मेलन का आयोजन हुआ। इस मौके पर कई बिंदुओं पर...

Dec 11, 2019, 09:36 AM IST
Kurdeg News - only people can progress in development through education rajesh
चडरीमुंडा पंचायत के वनगांव आंवराजोर में मंगलवार को लोहरा समाज के सम्मेलन का आयोजन हुआ। इस मौके पर कई बिंदुओं पर चर्चा हुई। लोहरा समाज को आदिवासी का दर्जा देने पर जोर दिया गया। राजेश केरकेट्टा ने कहा कि लोहरा समाज को आदिवासी का दर्जा दिया जाना जरूरी है तभी समाज का संपूर्ण विकास हो सकेगा। उन्होंने कहा कि लंबे समय से यह मांग की जा रही है। लोग संगठन में रहें और मिलजुलकर आवाज बुलंद करें। वक्ताओं ने शिक्षा पर जोर दिया। कहा कि शिक्षा से ही लोग विकास की राह पर आगे बढ़ सकते हैं और सामाजिक कुरीतियों को दूर किया जा सकता है। नशापान को नाश का कारण बताते हुए इससे दूर रहने की अपील की गई।

वक्ताओं ने कहा कि लोहरा समाज को जाति प्रमाण पत्र बनाने में बेहद कठिनाई होती है। इससे बच्चों की शिक्षा का काम प्रभावित होता है वहीं सरकारी नौकरी में भी बाधा होती है। बैठक में सरना पूजा करने वाले लोहरा समाज काे शिक्षित करने तथा सक्रिय और जागरूक रहने की बात कही गई। इस मौके पर हर्षित केरकेट्‌टा, दयाराम लोहरा, रामसिंह लोहरा, विजय केरकेट्टा आदि उपस्थित थे।

सम्मेलन में मंचासीन अतिथि।

X
Kurdeg News - only people can progress in development through education rajesh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना