ईमान पर चलने वाला ही जन्नत का हकदार, पाक माह में खूब करें इबादत

Gumla News - मुस्लिम धर्मावलंबियों का पवित्र माह रमजानुल मुबारक के दूसरे जुमे की नमाज शुक्रवार को जिले की विभिन्न मस्जिदों...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:51 AM IST
Simdega News - only the person who walks on the faith deserves the jannat do a lot in pak month
मुस्लिम धर्मावलंबियों का पवित्र माह रमजानुल मुबारक के दूसरे जुमे की नमाज शुक्रवार को जिले की विभिन्न मस्जिदों में अदा की गई। जुमे की नमाज को लेकर मस्जिदों में खास व्यवस्था की गई थी। रोजेदारों ने अल्लाह के बारगाह में इबादत कर अल्लाह से मगफिरत की दुआएं मांगी। शहर के जामा मस्जिद, मक्का मस्जिद, मदीना मस्जिद, रजा मस्जिद, हक्की मस्जिद, बेलाल मस्जिद, मस्जिद ए फातमतुजोहरा में सैकड़ों की संख्या में नमाजियों ने नमाज अदा की। नमाज अदा करने से पूर्व विभिन्न मस्जिदों में उलेमा एकरामों ने रमजान की फजीलतें बयान की। मक्का मस्जिद में मौलाना असीफुल्लाह ने अपनी तकरीर में कहा कि जन्नत का हकदार वही है जो ईमान पर चलता हो। नमाज अल्लाह के करीब लाती है। उन्होंने कहा कि इस पाक महीने में खुदा की खूब इबादत करनी चाहिए।

रमजान का महीना तीन हिस्सों में बांटा गया है पहला रहमत का असरा होता है जो दस रमजान तक होता है। अब रमजान का दूसरा असरा मगफिरत का चल रहा है। इस दौरान अल्लाह से मगफिरत की खूब दुआएं मांगनी चाहिए। मौलाना ने कहा कि बंदे को हर बुराई से दूर रहकर अल्लाह के नजदीक लाने का मौका माहे रमजान देता है। खुद को अल्लाह की राह पर लाने की प्रेरणा देने वाले रमजान माह में लोग भूख, प्यास सहित सभी बुराइयों पर लगाम लगाने की कोशिश मुसलमान करते हैं।

X
Simdega News - only the person who walks on the faith deserves the jannat do a lot in pak month
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना