कैंडल जलाकर और नारे लगाकर लोगों ने पुलवामा के शहीदों को किया याद

Gumla News - जिले में शुक्रवार को अलग अलग जगहों पर विविध संस्थाओं ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए 44 वीर जवानों को नमन...

Feb 15, 2020, 07:31 AM IST
Lohardaga News - people remember the martyrs of pulwama by burning candles and raising slogans

जिले में शुक्रवार को अलग अलग जगहों पर विविध संस्थाओं ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए 44 वीर जवानों को नमन किया। इस क्रम में सुबह से देर शाम तक राजनीतिक, शैक्षणिक व सामाजिक लोगों ने 14 फरवरी 2019 को हुए पुलवामा के शहीदों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर व मोमबत्ती जलाकर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस क्रम में बच्चे, बूढ़े, महिला व युवाओं ने भारत माता की जय, पुलवामा शहीद अमर रहे, वीर शहीद अमर रहे, वंदे मातरम् सहित अन्य नारे लगाए। शहरी क्षेत्र के मित्र संघ न्यू मुहल्ला बाबा मठ में देर शाम श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। जहां रिंकू वर्मा, गौतम वर्मा, आनंद कुमार, अखिल चंद साहू, अधिवक्ता संघ के सचिव अजय अग्रवाल, वार्ड पार्षद कमलेश कुमार, गोपाल अग्रवाल, सुमित वर्मा, निवेदिता सिंन्हा, रेखा देवी, कोमल सिन्हा, नूतन नूर तिग्गा, मंजू सिन्हा ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। वहीं मैना बगीचा चौक में भी श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई थी। यहां वार्ड पार्षद कमलेश कुमार, संतोष कुमार, विजय ठाकुर, शंभू साहू, राजन कुमार, विकास कुमार, दीपक उरांव, नंदन गुप्ता,कृपाशंकर ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। शहर के शास्त्री चौक जूनियर डीएवी स्कूल के समीप युवाओं ने श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर शहीदों को नमन किया। मौके पर गौरव कांस्यकार ने कहा कि भारत के वीर जवानों ने आतंकवादियों से लोहा लेते हुए खुद को बलिदान कर दिया। आज उनके बलिदान पर पूरा देश उन्हें याद कर रहा है। मौके पर श्वेत कुमार, निखिल राज, नितिन राज, रवि कांस्यकार, प्रदीप कांस्यकार, राजीव गुप्ता, संजीव साहू, अभय चौहान, बिक्की कुमार, सोनू कांस्यकार, मोनू कुमार, लोकेश केशरी, शम्भू प्रसाद, भोला प्रसाद, हर्ष कुमार, उत्तम गुप्ता सहित अन्य मौजूद थे। जिला हॉकी एवं कुश्ती संघ के सचिव अजीत भगत ने भी पुलवामा के शहीदों को नमन किया।

वुमेन कॉलेज की छात्राओं ने भी शहीदों को दी श्रद्धांजलि

पुलवामा के शहीदों को एमएलए महिला कॉलेज में शिक्षक और छात्राओं ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की। मौके पर कॉलेज के प्रिंसिपल स्नेह कुमार ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए जवानों द्वारा किया गया त्याग और बलिदान अतुलनीय है। इनकी शहादत हमें केवल याद रखनी ही नहीं चाहिए, बल्कि इन से प्रेरणा लेते हुए मातृभूमि के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहना चाहिए। मौके पर कॉलेज के सभी शिक्षक शिक्षकेतर कर्मी और छात्राएं मौजूद थीं।

सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा : कृपा प्रसाद

शीला अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर के सभागार में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजित हुआ। मौके पर पहुंचे बतौर मुख्य अतिथि वनवासी कल्याण केंद्र के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कृपा प्रसाद सिंह ने कहा कि पुलवामा में जवानों पर कायराना हमले के बाद शहादत का बदला महज दो हफ्तों के अंदर भारत ने पाकिस्तान में आतंकी अड्डों एवं जैश -ए- मोहम्मद के प्रशिक्षण कैंपों पर हवाई हमले कर उन्हें पूरी तरह ध्वस्त करके लिया था। कहा कि देश के सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। विद्यालय के प्रधानाचार्य रमेश कुमार उपाध्याय ने कहा कि अपने देश के प्रति अटूट प्रेम ही भारतीयता का मूल मंत्र है।

भाजपा नेताओं ने पुलवामा के शहीदों को याद किया

कुडू|पुलवामा के 44 वीर शहीदों को भाजपा नेताओं ने श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर नमन किया। मौके पर जिला कोषाध्यक्ष धीरज प्रसाद, जिला उपाध्यक्ष नवीन कुमार टिंकू, प्रखंड अध्यक्ष राजेश प्रसाद ने संयुक्त रूप से कहा कि देश की रक्षा में शहीदों की शहादत हमें केवल याद रखनी ही नहीं चाहिए, बल्कि इन से प्रेरणा लेते हुए मातृभूमि की रक्षा का संकल्प लेना चाहिए। मौके पर संजय चौधरी, पंकज कुमार भारती, विश्वजीत भारती, जय शंकर सिंह, अमर कुमार, रजनीकांत, संदीप कुमार, शैलेश कुमार सहित अन्य शामिल थे।

बाबा मठ में कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि देते लोग।

शहर के शास्त्री चौक में कैंडल जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि देते लोग।

Lohardaga News - people remember the martyrs of pulwama by burning candles and raising slogans
X
Lohardaga News - people remember the martyrs of pulwama by burning candles and raising slogans
Lohardaga News - people remember the martyrs of pulwama by burning candles and raising slogans

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना