जात-पात से ऊपर उठकर एकजुट हों लोग : मुखिया

Gumla News - प्रखंड मुख्यालय में एकल अभियान के तहत एकल संच सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में लोगों से धर्म संस्कृति से...

Jan 24, 2020, 08:05 AM IST
Thethaitanger News - people should rise above caste and caste chief
प्रखंड मुख्यालय में एकल अभियान के तहत एकल संच सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में लोगों से धर्म संस्कृति से जुड़े रहने का आह्वान किया गया। कहा गया कि धर्म को लेकर सभी जागरूक रहें। एकल में पंचमुखी शिक्षा से ही सर्वागीण विकास संभव है। इनमें प्राथमिक शिक्षा, आरोग्य शिक्षा, ग्राम विकास शिक्षा, जागरण शिक्षा और संस्कार शिक्षा शामिल हैं।

कार्यक्रम की शुरुआत रामायण पाठ के साथ हुई। जिसमें सबों ने भक्तिपूर्वक रामायण की चौपाईयों का गायन किया। मुखिया बंधु मांझी ने कहा कि जाति की सीमा से ऊपर उठकर सभी लोग एकजुट हों और धर्म के सूत्र से बंधें। रामायण और गीता जैसे धर्मग्रंथों में ज्ञान भरा हुआ है। सभी लोग इसका नियमित रूप से पाठ करें और अपनी संस्कृति के गुणों को आत्मसात करें। उन्होंने कहा कि हममें दौलत की भूख नहीं ज्ञान की भूख होनी चाहिए। कार्यक्रम में विषय प्रवेश जीतवाहन बड़ाईक ने कराया। मीरा कुमारी के भजन को काफी पसंद किया गया। कार्यक्रम में विहिप जिलाध्यक्ष कौशलराज सिंहदेव ने धर्म संस्कृति और परंपरा को अपनाते हुए इसके अनुपालन पर जोर दिया। शिवनारायण तिवारी, बसंत प्रधान, श्रवण सेनापति, कमल सेनापति, बाबा गुुलाब नायक, अशोक कुमार, रंजीत मांझी आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर भजनों की धुन पर कई नृत्य प्रस्तुत किए गए।

कार्यक्रम प्रस्तुत करते बच्चे।

X
Thethaitanger News - people should rise above caste and caste chief

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना