लोगों को लाभ लेने के लिए जागरूक किया गया

Gumla News - स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के एक वर्ष...

Bhaskar News Network

Sep 17, 2019, 06:50 AM IST
Gumla News - people were made aware to take advantage
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में आयुष्मान भारत पखवाड़ा आयोजित किया गया। इस अवसर पर सोमवार को एक दिवसीय रैली सिविल सर्जन के कार्यालय से निकाला गया। रैली में जिले के केवीके, एसएस उवि, मॉडल स्कूल के बच्चे व सहिया समेत कई लोगों ने भाग लिया। रैली को सीएस डॉ सुखदेव भगत, एसीएमओ विजया भेगंरा, जया रेशमा खाखा ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली विभिन्न मार्गों से होकर वापस सिविल सर्जन कार्यालय पहुंचकर समाप्त हुई। इस दौरान रैली के माध्यम से लोगो को जागरूक किया गया। कहा गया कि आयुष्मान भारत के तहत गोल्डन कार्ड बनाना है। गरीब नहीं अब लाचार, बीमारी का मुफ्त हो रहा है उपचार आदि नारे लगाए गए। सीएस ने कहा कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना है। इस योजना के तहत 5 लाख रुपए तक का इलाज नि:शुल्क सरकारी और पंजीकृत अस्पताल में कराया जा सकता है। इसके लिए गत 16 अगस्त से 23 सितंबर तक नि:शुल्क गोल्डन कार्ड सभी प्रज्ञा केंद्रों में बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा दिया गया आयुष्मान भारत द्वारा गोल्डन कार्ड के माध्यम से गरीबों का नि:शुल्क इलाज होगा। इसके लिए लोग जागरूक रहे और रैली के माध्यम से भी जागरूकता कार्यक्रम चलाने का काम किया गया है। एसीएमओ ने कहा कि आयुष्मान भारत को सफल बनाने के लिए पूरे जिले में 15 से 30 सितंबर तक पखवाड़ा बनाकर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

यह योजना गरीबों के लिए वरदान है। उन्होंने छूटे हुए लोगों से समय से पूर्व गोल्डन कार्ड बनवाने की अपील की। ताकि लाभुक इस योजना का लाभ उठा सके। मौके पर जिला लेखा प्रबंधक प्रमोद कुमार साहू, रामाकांत सिंह, संतोष कुमार नीलंकठ, आनंद राम महतो, उमा देवी, अंजना साहू समेत कई लोग मौजूद थे।

रैली को रवाना करते सीएस।

X
Gumla News - people were made aware to take advantage
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना