विज्ञापन

पुलिस ने दो नक्सलियों को किया गिरफ्तार

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:25 AM IST

Gumla News - जोबांग थाना प्रभारी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के सेम्भुवा गांव में छापेमारी कर दो नक्सलियों को...

Lohardaga News - police arrested two maoists
  • comment
जोबांग थाना प्रभारी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के सेम्भुवा गांव में छापेमारी कर दो नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। गिरफ्तार नक्सलियों में सेम्भुवा गांव का नीरज तुरी उर्फ संजय गोप और जसमत उर्फ यशवंत तुरी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में दोनों ने वर्ष 2018 में किस्को थाना क्षेत्र के सलैया कासीटाड़ में बॉक्साइट लोड ट्रकों में आग लगाने की घटना सहित पहाड़ी क्षेत्र में काम करने वाले ठेकेदारों को नक्सली संगठन पीएलएफआई के नाम पर धमकी देने व लेवी वसूलने की बात कबूली है। थाना प्रभारी हरिऔध करमाली ने बताया कि दोनों नक्सली लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, जिसके बाद जांच-पड़ताल करते हुए छापेमारी की गई तथा दोनों को गिरफ्तार किया गया।

दोनों नक्सलियों के पास से एक देसी कट्टा 5 जिंदा देसी कारतूस व एक एंड्राइड मोबाइल बरामद किया गया है। इनकी गिरफ्तारी में जोबांग थाना में तैनात परीक्षामान सब इंस्पेक्टर मो अख्तर अली ने छापेमारी व पूछताछ सहित हथियार के बरामदगी में अहम योगदान रहा। वहीं छापामारी में सहायक अवर निरीक्षक मनोज कुमार सैट प्रभारी वकील मांझी, सैट बाल, थाना रिजर्व गार्ड शामिल है। पुलिस ने दोनों नक्सलियों को जेल भेज दिया है।

X
Lohardaga News - police arrested two maoists
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन