वीसी में अनुपस्थित रहने पर रायडीह और बसिया के बीपीओ का वेतन रोका गया

Gumla News - मनरेगा आयुक्त सिद्धार्थ त्रिपाठी ने वीसी के माध्यम से जिले में प्राकृतिक स्रोत प्रबंधन से संबंधित योजनाओं के चयन...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:02 AM IST
Gumla News - raidih and basia39s bpo salaries withheld due to absence in vc
मनरेगा आयुक्त सिद्धार्थ त्रिपाठी ने वीसी के माध्यम से जिले में प्राकृतिक स्रोत प्रबंधन से संबंधित योजनाओं के चयन की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान 15 अक्तूबर तक उक्त कार्य को पूर्ण करते हुए परियोजना संबंधी रिपोर्ट को पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश दिया। उन्होंने जल शक्ति अभियान के तहत संचालित योजनाओं को भी उक्त अवधि तक पूर्ण करने एवं समतलीकरण की लंबित योजनाओं को तत्काल बंद करने का निर्देश दिया। वीसी में मनरेगा आयुक्त से प्राप्त निर्देश के आलोक में डीडीसी ने बीपीओ के साथ प्रखंडवार प्रगति की समीक्षा की। जिसमें बिना पूर्व सूचना के बैठक और वीसी से अनुपस्थित रहनेवाले रायडीह के बीपीओ गीता कुमारी और बसिया के बीपीओ विपिन कुमार का वेतन स्थगित कर दिया। दोनों बीपीओ के अनुपस्थित रहने के कारण उनके प्रखंडों में संचािलत योजनाओं की समीक्षा नहीं हो सकी। बैठक में एनआरएम की समीक्षा के क्रम में बिशुनपुर का कार्य प्रगति काफी धीमा पाया गया। डीडीसी ने बिशुनपुर के बीपीओ चंदेश्वर बड़ाइक को अंतिम चेतावनी देते हुए उसमें सुधार नहीं होने पर बीपीओ के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही। बैठक में प्रत्येक प्रखंड की दो पंचायतों में भोगौलिक सूचना प्रणाली के तहत सूचना संकलन के कार्य में तेजी लाने का निर्देश देते हुए उसे भी 15 अक्तूबर तक पूर्ण करने को कहा गया।

साथ ही हिदायत दी गई की जीआइएस के तहत ली गई योजनाओं में 75 प्रतिशत योजना एनआरएम से जुड़ी होनी चाहिए। प्रखंड के बीपीओ को प्रखंडवार योजनाओं का टारगेट दिया गया। बैठक में डीडीसी के अलावा एडीपीओ रजनीकांत, दीपक शुक्ला समेत अन्य बीपीओ उपस्थित थे।

उपस्थित बीपीओ।

X
Gumla News - raidih and basia39s bpo salaries withheld due to absence in vc
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना