बच्चाें को रोज स्कूल भेजें और गलत संगति से बचाएं अभिभावक : विजय

Gumla News - कादोपानी पंचायत में विद्यालय परिसर में पुलिस की ओर से जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार में ग्रामीणों ने...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:26 AM IST
Bolba News - send children to school daily and save parents from wrong association vijay
कादोपानी पंचायत में विद्यालय परिसर में पुलिस की ओर से जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार में ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं रखी और समाधान की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि वे जंगली हाथियों से परेशान हैं। जंगली हाथी खेतों में लगी फसल बर्बाद कर रहे हैं और जान का भी डर बना रहता है। आयुष्मान भारत योजना से संबंधित गोल्ड कार्ड उपलब्ध कराने की भी मांग की गई। कई ग्रामीणों ने पेयजल की समस्या रखी। लाल कार्ड, वृद्धा पेंशन, पीएम आवास योजना से संबंधित समस्याओं के समाधान का आग्रह किया गया। ग्रामीणों ने कहा कि बैंक में स्थिति बेहद खराब रहती है और अपना जमा किया गया पैसा भी नहीं मिल पाता है। बेहद खराब नेटवर्क के कारण वे जिले के अन्य भागों के लोगों से संपर्क नहीं कर पाते हैं। इस मौके पर डीएसपी विजय आशीष कुजूर ने कहा कि पुलिस प्रशासन के माध्यम से जो कार्य संभव होगा उसे जल्द ही पूरा किया जाएगा।

अन्य समस्याओं से डीसी को अवगत कराया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि उनका कोई कार्य यदि नहीं हो पा रहा है और संबंधित कर्मी उस कार्य को नहीं कर रहे हैं तो वे 181 नंबर डायल कर मुख्यमंत्री तक अपनी शिकायत पहुंचा सकते हैं। विधि व्यवस्था से संबंधित कोई परेशानी होने पर वे 100 नंबर पर फोन कर पुलिस की सेवा प्राप्त कर सकते है। ग्रामीणों से कहा कि वे अपने बच्चों को स्कूल जरूर भेजें और सुबह शाम घर में पढ़ाई जरूर करवाएं। बच्चों को गलत संगति से बचाएं। इस अवसर पर ग्रामीणों के बीच धोती, साड़ी, बरसाती, बैग, छाता, और टार्च का वितरण किया गया। थाना प्रभारी शिशिर कुमार सिंह ने मॉब लिंचिंग के खिलाफ लोगों को जागरूक किया और अंधविश्वास से दूर रहने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि डायन बिसाही जैसी कोई चीज नहीं होती है। लोग अंधविश्वास के कारण घटना को अंजाम दे देते हैं और फिर सजा भुगतते हैं।

उपस्थित ग्रामीण।

बच्चों से बात करते डीएसपी।

बच्चों से मिले डीएसपी, बताए सफलता के गुर

जनता दरबार कार्यक्रम से पूर्व डीएसपी ने विद्यालय की कक्षाओं में जाकर बच्चों से मुलाकात की। उन्होंने बच्चों से परिचय प्राप्त किया और पूछा कि वे भविष्य में क्या बनना चाहते हैं। इस आलाेक में डीएसपी ने उन्हें बताया कि लक्ष्य प्राप्त करने के लिए उन्हें क्या करना होगा। किसी खास प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कैसे की जाए। उन्होंने कहा कि जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत के अलावा और कोई दूसरा विकल्प नहीं है। बच्चे मन लगाकर पढ़ाई करें तभी लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं।

Bolba News - send children to school daily and save parents from wrong association vijay
X
Bolba News - send children to school daily and save parents from wrong association vijay
Bolba News - send children to school daily and save parents from wrong association vijay
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना