बच्चों काे नियमित स्कूल भेजें अभिभावक : डीईओ

Gumla News - सदर प्रखंड के बराबरपानी स्थित रामवि में शुक्रवार को विद्यालय स्तरीय अभिभावक व शिक्षक संपर्क दिवस कार्यक्रम का...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:15 AM IST
Simdega News - send parents to the school regularly deo
सदर प्रखंड के बराबरपानी स्थित रामवि में शुक्रवार को विद्यालय स्तरीय अभिभावक व शिक्षक संपर्क दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने स्वागत गीत गाकर और पुष्प गुच्छ देकर मुख्य अतिथि डीईओ मुक्तिरानी सिंह और एपीओ सुभाष हेमरोम का स्वागत किया। डीईओ ने सादरी भाषा में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यालय में कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं। अभिभावक इनका लाभ लें और अपने बच्चों को निश्चित रूप से स्कूल भेजें। शिक्षा से ही परिवार और समाज का कल्याण संभव है। उन्होंने कहा कि विद्यालय में संस्कारयुक्त शिक्षा दी जा रही है जो अच्छी बात है।

शिक्षक समर्पित भाव से अध्यापन कार्य कर रहे हैं। विद्यार्थियाें को छात्रवृति किट, साइकिल, पोशाक, मध्याह्न भोजन आदि की सुविधाएं दी जा रही हैं। डीईओ ने अभिभावकों से भी बात की। उन्होंने विद्यालय के प्राचार्य श्याम सुंदर सिंह से कहा कि विद्यालय में जो कमी है उसे मुखिया के साथ मिलकर पूरा करें। प्रधानाध्यापक ने कहा कि विद्यालय में दो कमरों की जरूरत है। दो भवन जर्जर अवस्था में हैं। नए भवन और जर्जर भवन की मरम्मत की जरूरत है। एपीओ सुभाष हेमरोम ने अभिभावकों से अपील की कि वे बच्चों को निश्चित रूप से प्रतिदिन विद्यालय भेजें। इससे पहले स्वागत भाषण करते हुए प्रधानाध्यापक ने विद्यालय स्तरीय अभिभावक व शिक्षक संपर्क दिवस के बारे विस्तारपूर्वक बताया।

कहा कि अभिभावक बच्चों को अनावश्यक रूप से घर के काम में नहीं लगाकर विद्यालय जरूर भेजें। कार्यक्रम में अनामिका मिंज, सराेजलता कुमारी, मंजूला टेटे, सरस्वती कुमारी, अविनाश कुमार, रूनिया केरकेट्‌टा, अलमा टोपनो सहित अभिभावक उपस्थित थे।

कार्यक्रम में उपस्थित लोग।

X
Simdega News - send parents to the school regularly deo
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना