क्षेत्र में नक्सलियों और समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई करें थानेदार

Gumla News - विधानसभा चुनाव को लेकर गुमला पुलिस पूरी तरह से चुनावी मूड में आ गई है। इसे लेकर एसपी अंजनी झा ने सभी पुलिस...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:56 AM IST
Gumla News - sho should take action against naxalites and supporters in the area
विधानसभा चुनाव को लेकर गुमला पुलिस पूरी तरह से चुनावी मूड में आ गई है। इसे लेकर एसपी अंजनी झा ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। शनिवार को पुलिस केंद्र में आयोजित अपराध गोष्ठी में एसपी ने विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहकर मुस्तैदी से कार्य करने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि फिलहाल पूरा फोकस चुनाव पर है। चुनाव कार्य को लेकर बाहर से फोर्स आएगी। वे कहां रूकेगी, कैसे रहेगी, इन सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त करना है। वहीं कलस्टरों के सत्यापन के साथ ही वहां भी हर प्रकार की सुविधा सुनिश्चित करने को कहा। चूंकि क्लस्टर में भी पोलिंग पार्टी व फोर्स का ठहराव होता है। उन्होंने कहा कि गुमला जिला नक्सली इलाका है। जिसे लेकर पूरी तरह से चौकस रहना है। उन्होंने संबंधित एसडीपीओ व सभी थानेदारों को अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय रहने का निर्देश देते हुए नामी नक्सलियों व उनके समर्थकों पर कार्रवाई करने का टास्क दिया है। ताकि भयमुक्त वातावरण बना रहे। बैठक में एएसपी बृजेंद्र मिश्रा, एसडीपीओ नागेश्वर प्रसाद सिंह, बसिया एसडीपीओ दीपक कुमार, डीएसपी प्राण रंजन, सार्जेंट प्रणव कुमार, थानेदार शंकर ठाकुर, राधेश्याम राम, अशेोक कुमार, अनिल नायक, उपेंद्र कुमार, विमल कुमार, अनिल प्रसाद, मोहन कुमार समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

थानेदार को प्रशस्ति पत्र देते एसपी।

जिले में नक्सलियों की संख्या नहीं के बराबर

जिले में पुन: नक्सल गतिविधि बढ़ने के संबंध में एसपी ने कहा कि नक्सलियों की संख्या नहीं के बराबर है। हां इलाके में बुद्धेश्वर उरांव व लजीम अंसारी जैसे नक्सली जमे हैं। लेकिन पुलिस को मिलने वाली सूचनाओं के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। जबकि सरेंडर करने वाले नक्सलियों से भी प्राप्त जानकारियों पर छापेमारी चलती है। आम जनों व ग्रामीणों को भयमुक्त माहौल उपलब्ध कराने के लिए पुलिस प्रशासन सक्रियता से काम कर रही है।

उग्रवादी को पकड़ने पर बसिया थानेदार को मिला प्रशस्ति पत्र

बैठक में बसिया के थाना प्रभारी राधेश्याम राम को एसपी ने प्रशस्ति पत्र दिया। एसपी ने बताया कि प्रशस्ति पत्र डीजी की ओर से जारी है। प्रशस्ति पत्र थाना प्रभारी को रांची व गुमला पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में पीएलएफआई एरिया कमांडर जेम्स भेंगरा को पकड़ने के लिए दिया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रोत्साहन से पुलिस पदाधिकारियों का मनोबल बढ़ता है। साथ ही दूसरे पुलिस पदाधिकारी भी बेहतर करने के लिए प्रेरित होते हैं।

जिन इलाकों में मोबाइल नेटवर्क नहीं, वहां होगी वैकल्पिक व्यवस्था

एसपी ने बैठक में कहा कि चुनाव को लेकर पूरा प्लान तैयार कर लेना है। कई ऐसे इलाके हैं, जहां मोबाइल नेटवर्क काम नहीं करता है। वैसे इलाकों से सूचनाओं व जानकारियां का आदान-प्रदान कैसे होगा। इसे लेकर उन क्षेत्रों की सूची की मांग की गई है। इसके बाद डीसी को सूची उपलब्ध कराकर बैठक की जाएगी। जिनमें वैकल्पिक तौर पर उन क्षेत्रों को जीओ के नेटवर्क से जोड़ा जाएगा।

वारंटियों को जल्द पकड़ने का दिया निर्देश

बैठक मेंे एसपी और पुलिस पदाधिकारी ।

बैठक में वारंटियों को पकड़ने का भी निर्देश दिया गया। कहा गया कि वारंटी को जल्द नहीं पकड़ते हैं, तो अाचार संहिता लगने पर परेशानी होगी। उन्होंने दिवाली व छठ पर्व को लेकर भी चौकसी बरतने का निर्देश थानेदारों को दिया। साथ ही अपने अपने थाना क्षेत्र में होने वाले अवैध धंधे की रोकथाम के लिए अभियान चलाने व सूचना तंत्र को मजबूत करने का निर्देश दिया गया।

Gumla News - sho should take action against naxalites and supporters in the area
X
Gumla News - sho should take action against naxalites and supporters in the area
Gumla News - sho should take action against naxalites and supporters in the area
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना