आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई करें

Gumla News - विधानसभा चुनाव के तहत सी विजिल एप एवं सुविधा पोर्टल के कार्यकलापों की समीक्षा हेतु शनिवार को समाहरणालय में हुई।...

Nov 10, 2019, 08:00 AM IST
विधानसभा चुनाव के तहत सी विजिल एप एवं सुविधा पोर्टल के कार्यकलापों की समीक्षा हेतु शनिवार को समाहरणालय में हुई। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बर्णवाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

उपायुक्त ने सी-विजिल के नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया कि आदर्श आचार संहिता के दौरान आम लोगों की शिकायतों पर तुरंत कार्यवाही एवं उसका निष्पादन करें। ताकि जिले में निष्पक्ष चुनाव कराया जा सके। उन्होंने सुविधा पोर्टल के बारे में पदाधिकारियों के साथ समीक्षा के क्रम में कहा कि राजनैतिक दलों एवं उम्मीदवारों को रैली, जुलूस एवं प्रचार-प्रसार की स्वीकृति भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश के अनुसार प्रदान करें। समीक्षा बैठक के क्रम में उप-निर्वाचन पदाधिकारी, जिला योजना पदाधिकारी, संबंधित कोषांग के नोडल एवं प्रभारी पदाधिकारी के अलाव के पुलिस प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

अधिकारी और राजनीतिक पार्टी के प्रतिनिधियों ने किया वेयर हाउस का निरीक्षण : विधानसभा चुनाव के तहत ईवीएम-वीवीपैट मशीनों का प्रथम रेन्डेमाईजेशन के बाद मशीनों को विधानसभावार सीलबंद कर वेयर हाउस में रखा गया। वेयर हाउस में रखे सीलबंद ईवीएम-वीवीपैट मशीनों का निरीक्षण शनिवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बर्णवाल ने जिले के सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ किया। उपायुक्त ने सभी पार्टी के प्रतिनिधियों को बताया कि रेन्डेमाईजेशन के बाद सभी ईवीएम-वीवीपैट मशीनों को विधानसभावार वेयर हाउस में सीलबंद कर रख दिया गया है। इस मौके पर सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने सीलबंद मशीनों का अवलोकन किया तथा जिला निर्वाचन कार्यालय के द्वारा किये गये ईवीएम-वीवीपैट मशीनों रेन्डेमाईजेशन प्रक्रिया पर संतुष्टि जाहिर की। वेयर हाउस निरीक्षण के दौरान दोनों विधानसभा के रिटर्निंग आॅफिसर,उप-निर्वाचन पदाधिकारी,नोडल पदाधिकारी-ईवीएम कोषांग के अलावे सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

बैठक में भाग लेते अधिकारी।

वेयर हाउस का निरीक्षण करते अधिकारी व जनप्रतिनिधि।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना