25 वर्षों से एक ही विद्यालय में कार्यरत शिक्षक होंगे सम्मानित

Gumla News - जिले के राजकीय कृत मध्य विद्यालय में शनिवार को सिल्वर जुबली कार्यक्रम मानने को लेकर सीमा चौधरी की अध्यक्षता में...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:26 AM IST
Lohardaga News - teachers working in the same school for 25 years will be honored
जिले के राजकीय कृत मध्य विद्यालय में शनिवार को सिल्वर जुबली कार्यक्रम मानने को लेकर सीमा चौधरी की अध्यक्षता में बैठक की गई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि वर्ष 1994 में बीपीएससी से नियुक्त शिक्षक जो 25 वर्ष तक शिक्षक के रूप में अपनी सेवा दे चुके हैं। इसलिए भव्य रूप से कार्यक्रम का आयोजन किया जाय। इसमें सभी शिक्षकों के परिवार को भी शामिल किया जाय। ताकि एक पारिवारिक रिश्ता और घनिष्ठता बढ़ सके। यह भी निर्णय लिया गया कि जो भी शिक्षक दुर्गम क्षेत्रों में 25 वर्षो से एक ही विद्यालय में कार्यरत हैं, उन्हें विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम के साथ साथ एक परिचर्चा का भी आयोजन “झारखंड में शिक्षा और शिक्षक की दिशा और दशा” विषयक संगोष्ठी किया जाय। सभी सेवानिवृत्त शिक्षकों को भी सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में सभी विभागीय पदाधिकारी के अलावा प्रथम नियुक्ति पदाधिकारी जो वर्तमान में क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक रांची के पद पर कार्यरत हैं उन्हें भी बुलाने के लिए प्रस्तावित प्रस्ताव पारित किया गया।

अगली बैठक 20 अक्टूबर को राजकीय कृत मध्य विद्यालय में ही रखी गई है। ताकि सामूहिकता, सहभागिता के साथ कार्यक्रम की रूपरेखा फाइनल किया जा सके। सबों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक प्रखंडों से एक एक सदस्य को संयोजक नियुक्त किया गया। बैठक में बताया गया कि अबतक लगभग 118 शिक्षकों का रजिस्ट्रेशन कराया जा चुका है। बाकी बचे हुए शिक्षकों को भी जोड़ने का निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्य रूप से किशोर कुमार वर्मा, गणेश लाल, दिव्या लेवनी मिंज, कुमारी अर्चना, सुबोध सेन गुप्ता, नवनीत गौड़, सगीर अंसारी, नरेश कुमार दसौंधी, विनय कुमार, जयधर कुमार, तौहीद आलम, राम प्रवेश गुप्ता, कन्हैया द्विवेदी, सलोनी लकड़ा, अजय कुमार सिंह सहित अन्य उपस्थित उपस्थित थे।

बैठक में उपस्थित विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक शिक्षिकाएं।

X
Lohardaga News - teachers working in the same school for 25 years will be honored
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना