किसानाें ने भगवान इंद्र का आभार प्रकट किया

Gumla News - बोलबा प्रखंड के अवगा में इंद मेले का आयोजन किया गया। गांव के पाहन ने पूजा अर्चना करके मेले की शुरूआत की। इसके बाद...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:20 AM IST
Bolba News - the farmers thanked lord indra
बोलबा प्रखंड के अवगा में इंद मेले का आयोजन किया गया। गांव के पाहन ने पूजा अर्चना करके मेले की शुरूआत की। इसके बाद भगवान इंद्र की पताका लहराते हुए ग्रामीणों ने अच्छी बारिश के लिए भगवान इंद्र का आभार प्रकट किया गया। पूजन के बाद रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। सांस्कृतिक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री एनोस एक्का, जिला परिषद उपाध्यक्ष बिरसा मांझी, आयरीन एक्का, मतियस बागे आदि अतिथियों ने फीता काटकर कार्यक्रम की शुरूआत की। आयोजन में लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री एक्का ने कहा कि काफी समय दूर रहने के बाद उनका सेवक फिर उनके बीच आ गया है।

एनोस ने इंद्र पूजन तथा मेले की लोगों को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में लोक गायक जगदीश बड़ाईक ने माता के भजन से शुरूआत करते हुए माहौल को भक्तिमय बना दिया। गायक रूपेश बड़ाईक ने भी शानदार प्रस्तुति से लोगों का मन मोहा। सरिता, सुनैना, रव्वानी और कमला ने सुंदर गीत नृत्य प्रस्तुत किए। नागपुरिया गीतों की सुंदर प्रस्तुति पर लोग झूमने पर मजबूर हो गए। आयोजन के दौरान इंद्र पूजन के महत्व के बारे जानकारी दी गई। कहा गया कि भगवान इंद्र के द्वारा अच्छी वर्षा से ही खेती अच्छी होती है तथा सुख समृद्धि आती है। इसलिए इस अवसर पर भगवान इंद्र का आभार व्यक्त किया जाता है। आयोजन के दौरान बीडीओ ज्ञानमणि एक्का, थाना प्रभारी शिशिर कुमार सिंह, सबइंस्पेक्टर मनीष कुमार आदि मौजूद थे।

कार्यक्रम में उपस्थित लोग।

कार्यक्रम प्रस्तुत करते कलाकार।

Bolba News - the farmers thanked lord indra
X
Bolba News - the farmers thanked lord indra
Bolba News - the farmers thanked lord indra
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना