राजमिस्त्री की हत्या, सिर काे धड़ से एक किमी दूर छुपाया था अपराधियाें ने

Gumla News - सिसई थाना क्षेत्र के लकेया गांव निवासी 45 वर्षीय सोमरा उरांव की साेमवार रात अज्ञात अपराधियों ने गला रेत कर हत्या कर...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:41 AM IST
Gumla News - the murderer of the masons was hiding one km away from the head the criminals
सिसई थाना क्षेत्र के लकेया गांव निवासी 45 वर्षीय सोमरा उरांव की साेमवार रात अज्ञात अपराधियों ने गला रेत कर हत्या कर दी। अपराधियाें ने सिर को धड़ से अलग कर दिया। सोमरा की हत्या के बाद इलाके में दहशत है। पुलिस ने मंगलवार को सोमरा का धड़ गांव से कुछ दूर डूमर टोली मलयाली पतरा से बरामद किया है, जबकि काफी मशक्कत के बाद सिर घटना स्थल से एक किमी दूर पारस नदी से बरामद किया। अपराधियों ने सोमरा के सिर को एक बोरा में डाल कर बालू में गाड़ दिया था। धड़ व सिर को बरामद करने के बाद पुलिस ने उसे पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेज दिया। पोस्टमार्टम के उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया गया। साथ ही पुलिस हत्या के कारणों व हत्यारों की तहकीकात में जुट गई। फिलहाल घटना के कारणों से पर्दा नहीं उठ सका है, हालांकि आशंका व्यक्त की जा रही है कि आपसी विवाद को लेकर घटना को अंजाम दिया गया है। साेमरा की हत्या गांव में ही की गई है। साथ ही साक्ष्य छिपाने की नीयत से अपराधियों ने सिर व धड़ को अलग-अलग स्थानों पर छिपा दिया था।

घटना के बाबत मृतक की प|ी सुमरी देवी ने थाना में लिखित आवेदन देकर अज्ञात अपराधियाें के ऊपर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। कहा कि उसके पति सोमरा राजमिस्त्री का कार्य कर परिवार का भरण पोषण करता था। वह सोमवार को दिन भर घर पर ही था। शाम ढलने के बाद गांव की ओर टहलने के लिए निकला था, जबकि वह अपने बेटे सुधु उरांव के साथ खाना खाने के बाद सो गए थे। इधर देर रात तक सोमरा वापस घर नहीं लौटा। कहीं मेहमानी चले जाने अथवा दोस्तों के घर रुक जाने की बात सोचकर परिवार के लोग नींद में सो गए। सुबह होने के बाद उनकी तलाश शुरू की गई। मगर कहीं भी उसका कुछ पता नहीं चल सका। कुछ समय बाद ग्रामीणों द्वारा डूमर टोली मलयाली पतरा के समीप एक व्यक्ति की हत्या कर धड़ फेंके जाने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे तो देखा कि अर्धनग्न अवस्था मे पड़ा शव(धड़) सोमरा का है। तेज धारदार हथियार से गला रेत कर उसकी हत्या की गई है। साथ ही धड़ से सिर गायब था। इ

सके बाद ग्रामीणों ने घटना की सूचना पंचायत के मुखिया सुगिया देवी को दी। मुखिया ने इसकी सूचना सिसई थाना को दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी सुधीर प्रसाद साहू, अवर निरीक्षक उपेन्द्र सिंह दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचकर पहले धड़ को कब्जे में लिया। फिर खोजबीन के दौरान ग्रामीणों के सहयोग से पारस नदी के ऊपर बालू से सिर बरामद किया।

घटना स्थल पर जुटे लोग।

प|ी ने कहा-हत्यारों को गिरफ्तार कर पुलिस न्याय दिलाए

प|ी ने कहा कि सोमरा के कमाई से ही परिवार चलता था। उसकी किसी से भी कोई दुश्मनी नहीं थी। हत्या किसने व क्यों की यह नहीं बता सकते। पुलिस जल्द से जल्द हत्या के कारणों का उद्भेदन करते हुए हत्यारों को गिरफ्तार कर न्याय दिलाए।

ग्रामीणों ने कहा-सिसई व पुसो थाना क्षेत्र में अपराधी बेलगाम हो चुके हैं

ग्रामीणों ने बताया कि लकेया गांव में पिछले कई दशक बाद इस प्रकार की घटना घटी है। घटना को एक से अधिक अपराधी द्वारा अंजाम दिए जाने की आशंका है। हाल के दिनों में यहां अपराध का ग्राफ बढ़ा है। खास कर सिसई व पुसो थाना क्षेत्र में अपराधी बेलगाम हो चुके हैं। अपराधी कहीं दिनदहाड़े गोली चला रहे हैं तो कहीं लूटपाट को अंजाम दिया जा रहा है। इस तरह की घटना से लोग भयभीत भी हैं और आक्रोशित भी।

बेरहमी से घटना को अंजाम दिया : थाना प्रभारी

घटना के बाबत थाना प्रभारी सुधीर प्रसाद साहू ने बताया कि बड़ी बेरहमी से घटना को अंजाम दिया गया है। हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। प|ी के बयान पर अज्ञात अपराधियों के ऊपर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस बारीकियों से हर बिंदुओं पर छानबीन कर रही है। जल्द ही घटना का उद्भेदन कर लिया जाएगा। हत्यारे पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

X
Gumla News - the murderer of the masons was hiding one km away from the head the criminals
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना