जिले में खाली पड़े सहायिका के पदों को एक माह के अंदर भरा जाएगा

Gumla News - समाहरणालय स्थित सभागार में शनिवार को डीसी आकांक्षा रंजन की अध्यक्षता में स्वास्थ्य एवं समाज कल्याण विभाग की...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
Lohardaga News - the vacant posts in the district will be filled within one month
समाहरणालय स्थित सभागार में शनिवार को डीसी आकांक्षा रंजन की अध्यक्षता में स्वास्थ्य एवं समाज कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक हुई। बैठक में एएनसी-4 के माहवार कवरेज, संस्थागत प्रसव, एमटीसी, आयुष्मान भारत योजना के तहत आये आवेदन और उनका क्लेम सेटलमेंट, चाइल्ड डेथ रेश्यू व एमडीआर स्टेटस, सहायिकाओं का पदस्थापन व उनकी रिक्ति आदि पर विस्तृत चर्चा की गई। मौके पर डीसी द्वारा जरूरी दिशा-निर्देश दिया गया। रिक्तियों को एक सप्ताह के भीतर भरे जाने का निर्देश दिया गया। बैठक में जून माह तक किए गए एएनसी-1 के कवरेज, उसके लक्ष्य व प्राप्ति की समीक्षा की गई।

डीसी ने कहा कि जिन प्रखंडों में एएनसी-1 का कार्य नहीं हुआ है, वहां 15 जुलाई से पहले दो शिफ्ट में कार्य करके पूरा कर लें। बैठक में कुछ प्रखंडों में हुए संस्थागत प्रसव की संख्या काफी कम पायी गई, जिन्हें शो कॉज करने का निर्देश दिया गया। जो आंगनबाड़ी सुबह आठ बजे से दोपहर 1 बजे तक के दौरान निरीक्षण के समय यदि बंद पाए जाएंगे तो संबंधित सीडीपीओ पर कार्रवाई होगी।

डीसी द्वारा सीएस डॉ. विजय कुमार को स्वास्थ्य योजनाओं से संबंधित वॉल पेंटिंग कराने का निर्देश दिया गया। डीपीओ महेश भगत को बगडू़ और हेसापीढ़ी में बने स्वास्थ्य उपकेंद्रों को एक सप्ताह के भीतर यथास्थिति हैंडओवर कराने का निर्देश दिया गया। जिले में जो भी संस्थागत प्रसव होते हैं उन माताओं को डिलीवरी के 15 दिन के भीतर दी जानेवाली राशि का भुगतान करने की बात कही गई। डीसी ने कहा कि जो बच्चों सैम व मैम की श्रेणी में हैं उन्हें जरूर अटेंड करें। उन्हें कुपोषण की श्रेणी से बाहर निकालें। एमटीसी की ऑक्यूपेंसी बढ़ाएं। बैठक में मुख्य रूप से जिला समाज कल्याण पदाधिकारी मनीषा तिर्की, प्रभारी डीएस डॉ शंभूनाथ चैधरी, जिला कार्यक्रम प्रबंधन जया रेशमा खाखा, आरसीएच कार्यक्रम पदाधिकारी सुलामी होरो सहित अन्य उपस्थित थे।

स्वास्थ्य एवं समाज कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक करतीं डीसी व उपस्थित अन्य।

X
Lohardaga News - the vacant posts in the district will be filled within one month
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना