ग्रामीणों ने डायन के संदेह में महिला को अधमरा किया, मृत समझकर भागे

Gumla News - पेशरार थाना क्षेत्र के जावाखाड़ ठेपा टोली में डायन-बिसाही के मामले में एक महिला को जान से मारने का प्रयास करने का...

Sep 14, 2019, 07:35 AM IST
Lohardaga News - the villagers molest the woman on suspicion of the witch believing her dead
पेशरार थाना क्षेत्र के जावाखाड़ ठेपा टोली में डायन-बिसाही के मामले में एक महिला को जान से मारने का प्रयास करने का मामला प्रकाश में आया। जानकारी के अनुसार गुरुवार को करीब 30 की संख्या में ग्रमीण जवाखाड़ निवासी 60 वर्षीय सुखराम नगेसिया के घर के निकट बैठक की। जिसमें लोगों ने आरोप लगाया कि सुखराम की प|ी बालो नगेशिया डायन है, जो जादू टोना कर पूरे गांव को कब्जे में रखी है। सुखराम ने बताया कि बैठक के बाद दयामनी नगेसिया ने बालो पर अपने पति को डायन-बिसाही कर मार डालने का आरोप लगाते हुए पिटाई करने लगी। साथ में मुन्ना नगेसिया, मोहन नगेसिया, हगरु नगेसिया, सिबन नगेसिया व बंधनु नगेसिया सहित अन्य लोग भी सुखराम व बालो को मारने लगे। यहां से सुखराम बाथरूम जाने के बहाने भाग निकला और बालो पिटाती रही। जिसके बाद सुखराम ने फोन कर पेशरार थाना के पुलिस अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। पेशरार थाना प्रभारी सबन भेंगरा व बगड़ू थाना प्रभारी सोनू चौधरी पुलिस दल बल के साथ घटना स्थल पहुंचे। छानबीन के दौरान चौकीदार मदन नगेसिया ने बताया कि बालो नगेसिया जिंदा है और केकरांग में जाकर चैती नगेसिया के घर में शरण ली हुई है। जब पुलिस केकरांग पहुंची तो बालो को घर में पाया गया। पुलिस को बालों ने बताया कि ग्रामीणों ने बड़ी बेरहमी से लाठी से पीटा है। पिटाई से मैं बेहोश हो गई तो मुझे मरा समझकर सभी छोड़कर भाग गए। इस संबंध में थाना प्रभारी ने बताया कि कुछ लोगों पर नामजद एफआईआर की गई है। जल्द ही सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

अपने संरक्षण में बालो नगेशिया को वापस घर लाती पुलिस।

इधर सेन्हा में डायन-बिसाही मामले के पांच आरोपियों ने किया सरेंडर

ग्रामीणों को समझाते जिप सदस्य रामलखन प्रसाद।

सेन्हा | सेन्हा प्रखंड के झालजमिरा बड़का टोली में 2 सितंबर को डायन-बिसाही के आरोप में ग्रामीण की हत्या मामले में पांच आरोपियों ने शुक्रवार को सेन्हा थाना में थाना प्रभारी सिद्धेश्वर महथा के सामने सरेंडर किया। झालजमीरा में डायन-बिसाही में हत्या के बाद जिला परिषद सदस्य रामलखन प्रसाद ने गांव जाकर सभी को समझाया की डायन-बिसाही अंधविश्वास है। झाड़ फूक, ओझा गुनी और अंधविश्वास से दूर रहे। अंधविश्वास ना फैलाये न फैलने दें। काफी समझाने के बाद शुक्रवार को जिप सदस्य ने पांचों आरोपियों को सेन्हा थाना लाकर आत्मसमर्पण करवाया। जिसमें 38 वर्षीय दिलीप महतो, 32 वर्षीय भुनेश्वर महतो, 35 वर्षीय दिनेश महतो, 22 वर्षीय संदीप गोप और 50 वर्षीय लालू उरांव शामिल हैं। इससे पहले 4 सितम्बर को सेन्हा पुलिस द्वारा गांव में छापामारी कर 9 लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेज दी है।

Lohardaga News - the villagers molest the woman on suspicion of the witch believing her dead
X
Lohardaga News - the villagers molest the woman on suspicion of the witch believing her dead
Lohardaga News - the villagers molest the woman on suspicion of the witch believing her dead
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना