नुक्कड़ नाटक कर ग्रामीणों को आवास का लाभ लेने के लिए किया जागरूक

Gumla News - पीएमएवाई अर्बन के तहत शहरी क्षेत्र में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जा रहा है। जिसके माध्यम से वैसे लाभुकों को जागरूक...

Bhaskar News Network

Aug 19, 2019, 06:50 AM IST
Gumla News - the villagers were made aware to take advantage of the housing by doing street plays
पीएमएवाई अर्बन के तहत शहरी क्षेत्र में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जा रहा है। जिसके माध्यम से वैसे लाभुकों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। जो प्रधानमंत्री आवास योजना घटक चार के तहत आवास का लाभ प्राप्त करने की अहर्ता रखते है लेकिन अब तक उन्हें आवास मिल नहीं पाया है या छुटे हुए है।

ऐसे लोगों को जागरूक कर आवास दिया जाएगा। नगर परिषद के सिटी मैनेजर महफुर्जुर रहमान ने बताया कि सप्ताह में दो दिन नुक्कड़ नाटक चल रहा है। इसके साथ ही पीएमएवाई अर्बन के तहत पुरस्कार प्रतियोगिता का प्रतिभागी बनाने का काम भी चल रहा है। इसमें वैसे लाभुक जिनका आवास का कार्य पूर्ण हो चुका है। उनका दो सेल्फी व दो फोटो लेकर ऑनलाइन साइट में अपलोड किया जा रहा है। लाभुक स्वयं भी दो सेल्फी व दो फोटो के साथ एंड्राइड फोन पर एप डाउनलोड कर सेल्फी व फोटो अपलोड कर सकते हैं। अपलोड के साथ ही लाभुक के फोन पर ओटीपी आएगा। इसकी समय सीमा 20 अगस्त निर्धारित है। इसमें वैसे लाभुकों को सरकार की ओर से प्रोत्साहन दिया जाएगा। महफुर्जुर ने लाभुकों से अवसर का लाभ उठाने की अपील की है।

बाजार टांड़ में चलता नुक्कड़ नाटक।

X
Gumla News - the villagers were made aware to take advantage of the housing by doing street plays
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना