पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Lohardaga News Vigilance From Corona Islamic Quiz And Qawwali Postponed On Urs

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से सतर्कता...उर्स पर इस्लामी क्विज और कव्वाली स्थगित

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चार दिनों तक चलने वाले हज़रत बाबा दुख्खन शाह का उर्स गुरुवार को परचम कुसाई के साथ शुरू हुआ। परचम कुसाई के बाद जमा मस्जिद परिसर में होने वाले नातिया प्रोग्राम, इस्लामी क्विज को कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए स्थगित कर दिया गया। इस प्रतियोगिता में जिले के अलावा गांव स्थित, दूसरे जिले के मदरसे में तालीम हासिल कर रहे बच्चे शामिल होते हैं। कोरोना वायरस का खतरा को देखते हुए उर्स के मौके पर होने वाले कवाली का प्रोग्राम को भी स्थगित कर दिया गया है। वाइरस से बचने के लिए बाबा की मज़ार में आने वाले जायरीन को भी एक मीटर के दूर से चादर, शीरनी चढ़ानी है। मौके पर अंजुमन इस्लामिया के हाजी शकील अहमद ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर पूरी तरह से सतर्कता बरती जा रही है। कार्यकर्ताओं को विशेष हिदायत दी गई है कि कही पर भीड़ न लगने दी जाए। महिलाओं बच्चों का भी ख्याल रखा गया है। इस अवसर पर मेला भी नहीं लग रहा है। सभी मस्जिदों में नमाज़ के बाद कोरोना से बचने के लिए विशेष दुआ की जा रही है। मौके पर सगीर अंसारी, शाहनवाज़, लुकमान अंसारी, तनवीर अंसारी, कलाम तेजी, सलाम खलीफा, नेहाल कुरैशी, मुन्ना कुरैशी सहित अन्य उपस्थित थे।

बसिया| बसिया प्रखण्ड के रेफरल अस्पताल में कोरोना वायरस को लेकर डॉक्टरों ने मास्क लगाकर मरीजों का इलाज किया। जानकारी के अनुसार करोना वाइरस की जानलेवा बीमारी की फैलने या इसकी रोकथाम को लेकर पूरा प्रखण्ड प्रशासन चौकस है। प्रशासन के द्वारा लोगो मे बीमारी के प्रति जागरूकता लाने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं डॉक्टर कुमार ने कहा कि करोना बीमारी सबसे पहला लोगों में जागरूकता होना आवश्यक है। लोगो को बाहर से आने वाले व्यक्ति पर कड़ी नजर रखनी होगी। संक्रमित व्यक्ति की पहचान होने या बीमारी होने के लक्षण होने के संदेह होने पर तुरन्त स्वस्थ केंद्र पहुंचाएं। साथ ही मास्क लगाकर लोगो से मिले बात करें। पूर्ण सावधानी बरतें, तभी इस बीमारी से निजात पाया जा सकता है। वही बैंक के शाखाओं डाकघर प्रखण्ड में लोग बिना मास्क लगाए काम करते रहे और लोगों की भारी भीड़ बनारहा। डॉक्टरों के एक मीटर की दूरी बनाकर रहने की अपील नाकाम साबित होती रही।

भरनो | कोरोना वायरस को लेकर जिले और प्रखंडों में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। भरनो के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद भरनो में कोरोना को लेकर अलग से कोरोना आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। जिसमे बीमारी से संबंधित सिमटम पाए जाने पर जांच की जाएगी। जिसके बाहर मास्क, चप्पल, सेटेंनाइजर रखा गया है। इधर भरनो थाना ब्लॉक बैंक और बैंक सुविधा केंद्रों में भी सफाई के लिए हाथ धुलाई की ब्यवस्था की गई है। ताकि कोरोना जैसी घातक बीमारी से बचने के लिए एहतियात बरता जा सके। भरनो के मारासीलि गांव में तमिलनाडु से बीमारी की अवस्था में युवती के आने पर बीडीओ विशाल कुमार ने टीम भेजकर उसे स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां डॉ सालेंन मिंज ने जांच की। डॉ ने बताया कि कोरोना वाला लक्षण उसमें नही है, फिर भी युवती को मलेरिया, टाइफाइड जोंडिश और एचआईवी की जांच कराने को कहा गया है।

परचम कुसाई कार्यक्रम में शामिल अंजुमन इस्लामिया के पदाधिकारी ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser