अपने अंदर की छिपी शक्ति को पहचानें महिलाएं : प्रवीण सिंह

Gumla News - जिले के नवाड़ीपाड़ा फुटबॉल मैदान में शनिवार को जनता दल यूनाइटेड के बैनर तले महिला कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:26 AM IST
Lohardaga News - women should recognize the hidden power inside them praveen singh
जिले के नवाड़ीपाड़ा फुटबॉल मैदान में शनिवार को जनता दल यूनाइटेड के बैनर तले महिला कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य रूप से जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण कुमार सिंह, जिलाध्यक्ष रितेश कुमार, ज़िला महासचिव पंकज साहू, महिलाध्यक्ष सीता श्रीवास्तव, ममता लकड़ा, शारदा देवी, रूकमणि देवी, किसान मोर्चा अध्यक्ष लोकेश प्रसाद, आदिवासी अध्यक्ष दीपक उरांव शामिल हुए। मौके पर प्रवीण सिंह ने कहा कि चुनावी परिवेश पर यदि शोध किया जाय तो आप देखेंगे कि प्रत्येक चुनाव में महिलाओं की भागीदारी ज्यादा होती है। महिलाएं खुलकर मतदान करती हैं, पर जो स्थान, तरजीह महिलाओं को मिलनी चाहिए वो सम्मान उन्हें नहीं मिल पाता है। महिलाओं को अपनी अंदर समाहित शक्ति को पहचानना होगा और आज के परिवेश में इसे जागृत करने की जरूरत है। जदयू के प्रत्येक कार्यकर्ता जनहित कार्य के लिए समर्पित है। आज ज़रूरत है महिला सशक्तीकरण के कार्यों को पूरा करने व उन्हें उनकी ताकत का एहसास दिलवाने की। सीता श्रीवास्तव ने कहा कि पूरा लोहरदगा ज़िला भ्रष्‍टाचार में आकंठ डूबा हुआ है।

रोड, नाली, गली का जो भी कार्य हो रहा है, सभी में लूट मची हुई है। जनकल्याण की विभिन्न योजनाओं से बन रहे रोड, भवन बनने को दूसरे दिन से बदहाली का भेंट चढ़ जाती है। रितेश कुमार ने कहा कि महिलाओं के लिए विभिन्न योजनाओं को सरकार लाती जरूर है, पर इन योजनाओं से जनप्रतिनिधि अपना कल्याण में लग जाते हैं और सारा योजना कमीशनखोरी का भेंट चढ़ जाती है। आज समय अपनी ताकत को पहचानने एवं इसका इस्तेमाल करने का है। मौके पर पंकज साहू ने महिलाओं को राजनीति ने सहभागी बनने की बात पर जोर दिया। स्थानीय व राष्ट्रीय स्तर पर राजनीति में बढ़ चढ़कर भाग लेने के लिए महिलाओं से आह्वान किया। कार्यक्रम में जिले एवं ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं शामिल थीं।

महिला कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते प्रवीण सिंह व मंचासीन अन्य।

X
Lohardaga News - women should recognize the hidden power inside them praveen singh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना