मेहंदी और रंगोली प्रतियोगिता से महिला मतदाताओं को किया गया जागरूक

Gumla News - मतदाता जागरुकता अभियान के तहत रविवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बर्णवाल के...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:31 AM IST
Simdega News - women voters made aware by mehndi and rangoli competition
मतदाता जागरुकता अभियान के तहत रविवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बर्णवाल के दिशा-निर्देश पर नगर भवन में महिलाओं के बीच मेहंदी और रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेते हुए उपायुक्त की धर्मप|ी रुचि बर्णवाल ने सभी महिलाओं से कहा कि समाज को जागरूक करने में महिलाओं की अहम भूमिका है। एक महिला चाहे तो पूरे समाज को जागरूक कर सकती है। सिमडेगा कि सभी महिला बहनों से निवेदन है कि आगामी विधानसभा आम चुनाव सिमडेगा जिला में सात दिसंबर को मतदान होना है। मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ आप सभी मतदान दिवस के दिन मतदान करने हेतु कम से कम 2 लोगों को मतदान केंद्रों पर अवश्य लाएं ताकि सिमडेगा जिले में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराया जा सके।

कार्यक्रम के दौरान रुचि बरनवाल ने अपने हाथों पर मेहंदी लगा कर मतदान के प्रति जागरूकता का संदेश भी दिया। कार्यक्रम के दौरान महिला प्रतिभागियों के द्वारा रंगोली बनाकर एवं मेहंदी लगाकर आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान प्रतिभागियों के द्वारा विभिन्न मतदान सम्बन्धी रंगोली बनाई गई, जिसमें सात दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के तहत मतदान का उल्लेख किया गया। इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने खुद तथा कार्यक्रम में आयी महिलाओं को मेहंदी लगाकर उनको मतदान करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला शिक्षा पदाधिकारी मुक्ति रानी सिंह,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रेणुबाला,समाज कल्याण पदाधिकारी सह नोडल पदाधिकारी-स्वीप कोषांग कनक तिर्की सहित कई महिलाएं एवं युवतियां मौजूद थीं।

मेहंदी प्रतियोगिता में भाग लेती डीसी की धर्मप|ी व अन्य

दिव्यांग मतदाताओं को किया गया जागरूक

कुरडेग प्रखंड कार्यालय में स्वीप कार्यक्रम के तहत दिव्यांग मतदाताओं के बीच मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजन किया गया। कार्यक्रम के माध्यम से दिव्यांग मतदाताओं के बीच रंगोली व मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मौके पर सेल्फी प्वाइंट के माध्यम से दिव्यांग मतदाताओं ने सेल्फी लेते हुए कहा कि आगामी विधानसभा आम चुनाव जिले में मतदान दिवस 7 दिसंबर 2019 को सभी दिव्यांग मतदाता मतदान केंद्रों पर अपने मतों का प्रयोग करेंगे। प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी मृत्युंजय कुमार ने कहा कि स्वीप के तहत आयोजित दिव्यांग मतदाताओं के कार्यक्रम में आज प्रखंड के सभी दिव्यांग मतदाता उपस्थित थे तथा सभी ने मतदान दिवस के दिन मतदान करने का शपथ लिया।

सेल्फी प्वाइंट में तस्वीर खिंचवाती महिलाएं

Simdega News - women voters made aware by mehndi and rangoli competition
X
Simdega News - women voters made aware by mehndi and rangoli competition
Simdega News - women voters made aware by mehndi and rangoli competition
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना