Hindi News »Jharkhand »Haidarnagar» पंचायत को समय से ओडीएफ बनाने पर मुखिया को मिलेगा एक लाख

पंचायत को समय से ओडीएफ बनाने पर मुखिया को मिलेगा एक लाख

प्रखंड कार्यालय के एसबीएम कक्ष में पंचायतों में शौचालय निर्माण की प्रगति की समीक्षा बीसीओ जय कृष्ण कुमार और एसएम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 14, 2018, 02:25 AM IST

प्रखंड कार्यालय के एसबीएम कक्ष में पंचायतों में शौचालय निर्माण की प्रगति की समीक्षा बीसीओ जय कृष्ण कुमार और एसएम प्रीति कुमारी ने की। इस दौरान बताया गया कि जो पंचायत ससमय शौचालय निर्माण का लक्ष्य पूरा करेंगे, उनके मुखिया को एक लाख रुपए प्रोत्साहन राशि का लाभ भी मिलेगा।

समीक्षा के दौरान बिलासपुर की मुखिया कईली देवी, इमामनागर बरेवा की मुखिया उषा देवी, खरगाड़ा के मुखिया नागेंद मेहता व जलसहिया शकुंतला देवी व बनाही की मुन्नी देवी शामिल थी। बीसीओ ने अनुपस्थित दस पंचायतों के मुखिया की इस बैठक में अनुपस्थिति को गंभीरता से लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि जिन

पंचायतों को अग्रिम राशि भेजी गई गया है, उन्हें निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध शौचालय निर्माण ससमय पूरा कराने की जवाबदेही का पालन करना अनिवार्य है। तभी जून में इस प्रखंड को ओडीएफ घोषित किया जा सकेगा। मुखिया के रूप में उनका कर्तव्यपालन राष्ट्रीय हित में होगा। उन्होंने कहा कि जब बिना अग्रिम राशि भुगतान के अन्य योजनाओं को पूरा कराया जा सकता है तो शौचालय का निर्माण क्यों नहीं पूरा किया जा सकता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haidarnagar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: pnchaayt ko smy se odief banane par mukhiyaa ko milegaaa ek laakh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Haidarnagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×