• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Haidarnagar
  • आवास लाभुकों को 31 तक प्लींथ लेवल तक काम पूरा करने का निर्देश
--Advertisement--

आवास लाभुकों को 31 तक प्लींथ लेवल तक काम पूरा करने का निर्देश

प्रधानमंत्री आवास योजना के 2017-18 के लक्ष्य के तहत ससमय कार्य को पूरा कराने को लेकर कुकही पंचायत सचिवालय में इस योजना...

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2018, 02:25 AM IST
प्रधानमंत्री आवास योजना के 2017-18 के लक्ष्य के तहत ससमय कार्य को पूरा कराने को लेकर कुकही पंचायत सचिवालय में इस योजना के लाभुकों को जागरूक किया गया। बीडीओ शैलेंद्र कुमार रजक व डीआरडीए के एपीओ सुधीर कुमार ने इसके लिए आयोजित बैठक में लाभुकों को प्रथम किस्त की राशि के आलोक में 30 जनवरी तक प्लींथ का निर्माण पूरा कर लेने की हिदायत दी।

उन्होंने कहा कि आवास निर्माण के चरण के विरुद्ध किस्त वार राशि के भुगतान में कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। इस मामले में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है। इसे लेकर किसी बिचौलिया के बहकावे में अनावश्यक परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसके लिए अथवा आवास निर्माण में किसी भी बाधा से निजात पाने के लिए पंचायत सेवक, रोजगार सेवक, स्वयं सेवक व जेई से ही मार्ग दर्शन लिया जाना चाहिए। इससे पूर्व उन्होंने आवास निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि इस पंचायत में 150 लाभुकों को आवास योजना आवंटित की गई है। इनमें लाभुकों ने 15 का प्लिंथ निर्माण पूरा कर लिया है। लाभुकों को मार्च में आवास निर्माण कार्य को पूरा कर लेने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही पंचायत को ओडीएफ बनाने के लक्ष्य के तहत शौचालय का भी निर्माण पूरा करने को कहा गया है। इस मौके पर मुखिया यमुना प्रसाद यादव, पंसस मनोज तांतो, अमृता कुमारी व वार्ड सदस्यों के अलावा काफी संख्या में लाभुक व ग्रामीण शामिल थे।

कुकही में आवास योजना के लाभुकों के साथ बैठक करते बीडीओ।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..