• Hindi News
  • Jharkhand
  • Haidarnagar
  • चैती मेला के लिए सजा मां भगवती का दरबार, आज उमड़ेगी भीड़
--Advertisement--

चैती मेला के लिए सजा मां भगवती का दरबार, आज उमड़ेगी भीड़

Dainik Bhaskar

Mar 18, 2018, 02:30 AM IST

Haidarnagar News - चैती मेला को लेकर मां भगवती का दरबार पूजा सामग्रियों, पंचमेवा मिठाई, चुनरी व नारियल की दुकानों से सज गया है। रविवार...

चैती मेला के लिए सजा मां भगवती का दरबार, आज उमड़ेगी भीड़
चैती मेला को लेकर मां भगवती का दरबार पूजा सामग्रियों, पंचमेवा मिठाई, चुनरी व नारियल की दुकानों से सज गया है। रविवार से मेला परवान चढ़ जाएगा। 15 दिन चलने वाले मेले को लेकर देवीधाम परिसर में श्रृंगार प्रसाधन, खानपान की दुकानों व ओझा गुणियों के तंबू से गुलजार हो गया है। मंदिर प्रबंध समिति के पदाधिकारियों व मुख्य पुजारी सुरेन्द्र दास त्यागी ने कहा कि मां भगवती की पूजा अर्चना को लेकर श्रद्धालुओं की सुविधा का मुकम्मल इंतजाम किया गया है। अभी तक जिन श्रद्धालुओं ने चढ़ावा के रूप में दान दिया है, उनके नाम मंदिर परिसर में दर्ज किया जा रहा है। इस मेला के मौके पर श्रद्धालुओं को मंदिर का परिक्रमा स्थल सौंदर्यीकृत देखने को मिलेगा। नवरात्र पर हर दिन मां भगवती को अलग-अलग श्रृंगार से सजाया जाएगा। अन्य देवी देवता के स्थलों पर चढ़ावा व पूजा-अर्चना के लिए पुजारियों को तैनात कर दिया गया है।

थाना कार्यालय में शनिवार को थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने देवी मंदिर प्रबंध समिति के पदाधिकारियों के साथ चैती मेला में सुरक्षा व शांति व्यवस्था को लेकर बैठक में आवश्यक विचार विमर्श किया। उन्होंने कहा कि मेला की सुरक्षा के लिए नियमित पुलिस गश्त होगी। महिला पुलिस को तैनात किया जाएगा। किसी भी अप्रिय घटना की सूचना उन्होंने तत्काल थाना को देने की हिदायत प्रबंध समिति के पदाधिकारियों को दी। मेले में पानी व रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था कर दी गई है। बैठक में प्रबंध समिति के अध्यक्ष गुरुप्रताप शाहिदेव, सचिव राम असरेस सिंह, कोषाध्यक्ष रविन्द्र कुमार सिंह के अलावे अशोक चंद्रवंशी, कृष्णा प्रसाद गुप्ता व अन्य लोग शामिल थे।

X
चैती मेला के लिए सजा मां भगवती का दरबार, आज उमड़ेगी भीड़
Astrology

Recommended

Click to listen..