हैदरनगर

  • Home
  • Jharkhand News
  • Haidarnagar
  • एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने विरोध में दिया धरना
--Advertisement--

एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने विरोध में दिया धरना

एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में स्कूलों के विलय के राज्य सरकार के निर्णय के विरोध में शनिवार को...

Danik Bhaskar

Mar 24, 2018, 02:30 AM IST
एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में स्कूलों के विलय के राज्य सरकार के निर्णय के विरोध में शनिवार को प्रखंड परिसर में पारा शिक्षकों ने धरना दिया। शिक्षक नेता राजेश नंदन सिंह व मनोज कुमार सिंह ने कहा कि पोषक क्षेत्र गांव व टोलों में स्थित स्कूलों को दूर के गांवों के स्कूलों में विलय करने का सरकार का निर्णय पारा शिक्षकों व नौनिहालों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होगा।

उन्होंने कहा कि सरकार के इस निर्णय को लागू करने के लिए इस आशय के प्रस्ताव पर सहमति के लिए प्रखंड शिक्षा समिति की बैठक में निर्णय लिया जाना है। इसका संघर्ष मोर्चा विरोध करता है। इस संबंध में बीडीओ को दिये गये ज्ञापन में कहा गया है कि स्कूलों के विलय से नौनिहाल बच्चों को संबंधित स्कूलों तक जाने में कठिनाई होगी। बालिका शिक्षा प्रोत्साहन में गतिरोध आएगा। छीजन दर में वृद्धि की संभावना होगी। नामांकन दर में कमी आने से बाल मजदूरी बढ़ जाएगी। साथ ही पारा शिक्षकों व रसोईया का विलय से संबंधित स्कूलों में समायोजन नहीं होने से उनके समक्ष रोजगार का संकट पैदा हो जाएगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता वीरेंद्र कुमार सिंह, निरंजन सिंह ने की व संचालन विजय बहादुर ने किया। इधर विधायक प्रतिनिधि मो. इसरार खान, 20 सूत्री प्रखंड अध्यक्ष डॉ. अजय जायसवाल, पंसस रामप्रवेश सिंह, मुखिया शंकर राम, पूर्व मुखिया सुदर्शन राम, पारा शिक्षक पुनीत कुमार सिंह, मस्कूर अहमद, वीरेंद्र मेहता, सुचित सिन्हा, संयोजिका सुनीता देवी, राधिका देवी व मीना देवी समेत कई ने संबोधित किया।

हैदरनगर प्रखंड परिसर में आयोजित धरना में शामिल पारा शिक्षक व अन्य।

Click to listen..