• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Haidarnagar
  • बैठक में नहीं અછગઅછઅછઅછआने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई, रोका जाएगा एक दिन का वेतन
--Advertisement--

बैठक में नहीं અછગઅછઅછઅછआने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई, रोका जाएगा एक दिन का वेतन

प्रखंड सभागार में बीडीसी की बैठक में सदस्यों ने कई विभागों के अधिकारियों की लगातार अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:30 AM IST
बैठक में नहीं અછગઅછઅછઅછआने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई, रोका जाएगा एक दिन का वेतन
प्रखंड सभागार में बीडीसी की बैठक में सदस्यों ने कई विभागों के अधिकारियों की लगातार अनुपस्थिति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उनके विरुद्ध गंभीर कार्रवाई करने की मांग की। इस मामले में प्रखंड प्रमुख प्रतिमा देवी ने अनुपस्थित अधिकारियों का संबंधित विभाग से उनका एक दिन का वेतन स्थगित कराने की अनुशंसा करने का निर्णय लिया। बुधवार की बैठक में अनुपस्थित बिजली, बैंक, आपूर्ति, पशुपालन, सहकारिता, डाक, आबकारी, पेयजल व स्वच्छता विभाग के अधिकारियों के अलावा बीटीएम शामिल थे।

इस दौरान 8 मार्च को बीडीसी की स्थायी समिति के गठन की तिथि निर्धारित की गई। सदस्यों ने स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से स्कूली छात्राओं के बीच सेनेटरी नेपकिन का वितरण नहीं कराए जाने का मामला उठाया। इस पर एपीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार को इस संबंध में विभागीय स्तर से जानकारी लेकर स्थिति स्पष्ट करने का निर्देश दिया गया। सदस्यों ने 2015-18 में 14वें वित्त, मनरेगा, पीएम आवास, स्ट्रीट लाइट व शौचालय योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी मांगी। इस पर बीडीओ सह समिति सचिव शैलेन्द्र कुमार रजक ने कहा कि सारी योजनाएं ऑनलाइन पूरी पारदर्शिता के साथ संचालित होती है। इसकी पूर्ण जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध है। वैसे किसी योजना विशेष में गड़बड़ी पर तत्काल आपत्ति जताए जाने की स्थिति में जांच कर उचित कार्रवाई की जा सकती है। बैठक में जर्जर ब्लॉक रोड की मरम्मति, देवीधाम मेला को लेकर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था, आपूर्ति का प्रभार सहकारिता पदाधिकारी को दिलाने, एफसीआई गोदाम को चालू कराने व आंगनबाड़ी केन्द्रों के संचालन संबंधित फोटोग्राफ्स प्रत्येक दिन सेविकाओं से प्राप्त करने समेत अन्य कई प्रस्ताव लिए गए।

बैठक में बीईईओ रामनरेश राम, एएसआई एसके मिश्रा, बीपीआरओ गिरवर उरांव, मनरेगा लेखा सहायक जगत प्रसाद मेहता, इबीएम आशीष कुमार, बीएओ संजीव, जेई अमित, आशीष, एसबीएम बीसीओ जयकृष्ण, वनरक्षी विजय सिंह, मुखिया उषा देवी, पंसस रामप्रवेश सिंह, रामप्रवेश मेहता, सुमेर मेहता, महेन्द्र राम, इशरत जहां, शर्मिली देवी व अन्य सदस्य शामिल थे।

प्रखंड सभागार में बीडीसी की बैठक में शामिल प्रमुख, बीडीओ व अन्य।

X
बैठक में नहीं અછગઅછઅછઅછआने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई, रोका जाएगा एक दिन का वेतन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..