--Advertisement--

हैदरनगर : शौचालय निर्माण की प्रगति का लिया जायजा

Haidarnagar News - स्वच्छ भारत अभियान (ग्रामीण) के तहत बरडंडा पंचायत के नवकाडीह टोला में चल रहे शौचालय निर्माण कार्य की प्रगति का...

Dainik Bhaskar

Apr 06, 2018, 02:35 AM IST
हैदरनगर : शौचालय निर्माण की प्रगति का लिया जायजा
स्वच्छ भारत अभियान (ग्रामीण) के तहत बरडंडा पंचायत के नवकाडीह टोला में चल रहे शौचालय निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा बीडीओ शैलेन्द्र कुमार रजक ने गुरुवार को लिया।

इस मौके पर उनके साथ एसएम प्रीती कुमारी भी मौजूद थी। बीडीओ ने ग्राम जल स्वच्छता समिति के माध्यम से शौचालय निर्माण कार्य को देखते हुए जल सहिया को शौचालय का निर्माण मापदंड व गुणवत्ता के अनुरूप कराए जाने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि दो सोख्ता गड्ढा के साथ ही कंक्रीट छत का निर्माण अनिवार्य रूप से कराए जाएं। मापदंड के अनुरूप शौचालय का निर्माण नहीं कराए जाने पर प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं हो पाएगा। उन्होंने कहा कि इस पंचायत में 576 शौचालय निर्माण के लक्ष्य के विरुद्ध 225 शौचालय का निर्माण पूरा करा लिया गया है।

शेष लक्ष्य के विरुद्ध निर्माण प्रगति पर है। उन्होंने 30 अप्रैल को ओडीएफ़ घोषित किये जाने की समय सीमा को ध्यान में रखते हुए कार्य को पूर्ण कराने की हिदायत लाभुकों व ग्राम जल स्वच्छता समिति को दी। इस दिशा एस एम को अपने दायित्व का पालन करने को कहा। मौके पर पंचायत स्वयंसेवक रीना देवी व अन्य भी उपस्थित थे।

X
हैदरनगर : शौचालय निर्माण की प्रगति का लिया जायजा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..