Hindi News »Jharkhand »Haidarnagar» ग्रामीणों ने किया तय-शराब न बनाने देंगे, न बेचने

ग्रामीणों ने किया तय-शराब न बनाने देंगे, न बेचने

महिलाओं ने कहा-शराब से परिवार हो रहे बर्बाद भास्कर न्यूज | हैदरनगर शहर से सटे टोला पर 7 फरवरी को रामप्रवेश राम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 16, 2018, 02:40 AM IST

महिलाओं ने कहा-शराब से परिवार हो रहे बर्बाद

भास्कर न्यूज | हैदरनगर

शहर से सटे टोला पर 7 फरवरी को रामप्रवेश राम की पुत्री पूजा की हुई निर्मम हत्या के बाद ग्रामीणों में इस बात को लेकर उबाल है कि पुलिस प्रशासन के नाक तले व्यापक पैमाने पर बन रहे अवैध शराब व बिक्री पर दशक बाद भी प्रतिबंध नहीं लग सका। यहां के दर्जनों घरों में बन रहे अवैध शराब से माहौल खराब हो गया है। इससे अपराध को बढ़ावा मिल रहा है। गौरतलब है कि पूजा की हत्या उसके पिता और प्रेमी ने मिलकर की थी। दोनों शराब के आदि थे।

इस बाबत गुरुवार को टोला पर ग्रामीणों की आग्रह पर एकजुट होकर मुखिया व पुलिस के साथ बैठक समाजसेवी बिगन राम की अध्यक्षता में की गई। इसमें उपस्थित महिलाओं ने पूजा की मौत के दोषी प्रेमी व पिता के कारनामे के पीछे का सबसे बड़ा कारण शराब को बताया। कहा कि इस टोले पर स्वेच्छा से शराब बनाने व बेचने का काम बंद नहीं किया गया तो महुआ लाने वाले शराब माफिया के सामान ही जब्त नहीं होंगे, बल्कि उनकी जमकर धुनाई की जाएगी और फिर पुलिस को सौंपा जाएगा।

बैठक में महिला समाजसेवी पन्ना देवी, देवंती देवी सहित अन्य कई महिलाओं ने इस कारोबार में संलिप्त लोगों को अविलंब अपना व्यवसाय समेट लेने का आग्रह करते हुए कहा कि इससे अपराधियों को संरक्षण ही नहीं बल्कि क्षेत्र में अपराध को बढ़ावा भी मिल रहा है। मुखिया सीमा देवी ने कहा कि इस व्यवसाय को बंद कर अन्य व्यवसाय करने में जो भी परेशानी होगी, उसका समाधान निकाला जाएगा। किंतु इससे पहले शराब उत्पादन व बिक्री पूर्ण रूप से इस टोले में बंद हो जानी चाहिए। सभी घरों में मां- बेटी, बहू-बहनें हैं। इनकी इज्जत बचाना सभी ग्रामीणों का कर्तव्य बनता है। एएसआई कलेश्वर लोहरा व अजय कुमार ने उपस्थित ग्रामीणों को पूजा हत्याकांड का विस्तार से खुलासा करते हुए कहा कि शराब बंद हो जाए तो सारा गांव टोला अमन चैन से रहेगा। बैठक में लिए गए निर्णय का सरफराज अंसारी, दशरथ राम, उमेश कुमार, राजेंद्र तिवारी सहित कई समाजसेवी ने समर्थन किया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Haidarnagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×