• Hindi News
  • Jharkhand
  • Haidarnagar
  • रोजगार और पंचायत सेवकों को दिया आवास योजना में तेजी लाने का निर्देश
--Advertisement--

रोजगार और पंचायत सेवकों को दिया आवास योजना में तेजी लाने का निर्देश

Dainik Bhaskar

Feb 24, 2018, 02:40 AM IST

Haidarnagar News - प्रखंड कार्यालय में शुक्रवार को बीडीओ शैलेंद्र कुमार रजक ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री आवास...

रोजगार और पंचायत सेवकों को दिया आवास योजना में तेजी लाने का निर्देश
प्रखंड कार्यालय में शुक्रवार को बीडीओ शैलेंद्र कुमार रजक ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री आवास निर्माण की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए पंचायत सचिव व रोजगार सेवकों को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि 2017-18 के 659 लक्ष्य के विरुद्ध 633 में प्रथम व 313 में दूसरा किस्त की राशि का भुगतान के बावजूद आवास निर्माण में प्रगति का नहीं होना पंचायत सचिव व रोजगार सेवकों की लापरवाही को दर्शाता है।

उन्होंने रोजगार सेवकों को आवास योजना में लक्ष्य के विरुद्ध डिमांड का सृजन करते हुए पंचायतवार कम से कम 95 दिन रोजगार उपलब्ध कराने के लक्ष्य को पूरा करने पर बल दिया। इसके साथ ही हर मंगलवार को प्रखंड कार्यालय में बैंकों के साथ शिविर लगाकर 5772 मनरेगा मजदूरों में शेष रह गये 515 मजदूरों को भी डीबीटी से जोड़ लेने के काम पूरा करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि पूर्वी पंचायत में 550 शौचालय निर्माण का लक्ष्य है। इसमें अब 350 शौचालयों को निर्माण एसबीएम से कराने को स्वीकृति मिल गई है। जबकि शेष 200 का निर्माण मनरेगा के तहत ही कराना है। उन्होंने इस पंचायत में भी अब शौचालय निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया। बिना सूचना के अनुपस्थित रहने को लेकर रोजगार सेवक मोती लाल यादव से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश बीपीओ आशीष कुमार को दिया। बैठक में इबीएम आशीष कुमार तिवारी, बीपीआरओ गिरवर उरांव, पंचायत सचिव कलिन्द्र सिंह, सुखलाल बैठा, नरेन्द्र पाण्डेय, बीएओ संजीव कुमार, जनसेवक अरविंद सिंह, राजेन्द्र सिंह, जेई अमित गुप्ता, आशीष कुमार, मनरेगा लेखा सहायक जगत प्रसाद मेहता व कई रोजगार सेवक शामिल थे।

प्रखंड कार्यालय में साप्ताहिक समीक्षा बैठक करते बीडीओ।

X
रोजगार और पंचायत सेवकों को दिया आवास योजना में तेजी लाने का निर्देश
Astrology

Recommended

Click to listen..