• Hindi News
  • Jharkhand
  • Haidarnagar
  • आज से लगेगा पेंशन शिविर, लाभुकों के आए आवेदनों की होगी जांच
--Advertisement--

आज से लगेगा पेंशन शिविर, लाभुकों के आए आवेदनों की होगी जांच

प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी गिरवर उरांव ने 16, 17 व 18 जनवरी को आहूत पेंशन शिविर की सफलता व 14वें वित्त की योजनाओं की...

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2018, 02:40 AM IST
आज से लगेगा पेंशन शिविर, लाभुकों के आए आवेदनों की होगी जांच
प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी गिरवर उरांव ने 16, 17 व 18 जनवरी को आहूत पेंशन शिविर की सफलता व 14वें वित्त की योजनाओं की अद्यतन स्थिति की समीक्षा को लेकर पंचायत सचिवों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने 16 के परता, खरगड़ा, हैदरनगर पूर्वी व पश्चिमी 17 के बभंडी, चौकड़ी, इमामनगर बरेवा, मोकहर कला जबकि 18 जनवरी को बरडंडा, सड़ेया, विलासपुर तथा कुकही पंचायतों में आहूत पेंशन शिविर को लेकर ज्यादा से ज्यादा पेंशन योजना के लाभ से वंचित लोगों की भागी सुनिश्चित कराने को लेकर प्रचार प्रसार पर बल दिया। उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के योग्य व्यक्तियों को आच्छादित करने के लिए शिविर में प्राप्त आवेदन जांचोपरांत व अनुशंसा के साथ झारसेवा में ऑनलाइन किए जाने है। आवेदन पत्र ऑनलाइन करने के लिए आवेदकों से 30 रुपए देय के पूर्व के निर्देश को रद्द कर दिया गया है। इसका शुल्क अंचल कार्यालय अब वहन करेगा।

उन्होंने 14वें की 2015-16-17 व 18 वित्तीय वर्षों में संचालित व योजनाओं की समीक्षा के तहत सभी पंचायतों के व्यय विवरणी का अवलोकन किया। इवीएम आशीष कुमार ने कहा कि पेंशन शिविर को लेकर प्रखंड कर्मियों की जवाबदेही तय कर दी गयी है। साथ ही झारसेवा के प्रज्ञा केन्द्र संचालकों को निर्धारित तिथिनुसार कंप्यूटर सिस्टम के साथ शिविर में भाग लेना सुनिश्चित करने का निर्देश दे दिया गया है। मुखिया के अलावा अन्य पंचायत प्रतिनिधियों को इन शिविरों में उनकी उपस्थिति को लेकर पत्र जारी कर दिया गया है। बैठक में पंचायत सचिव महेन्द्र सिंह, सुखलाल बैठा, राजेन्द्र सिंह, कालिंदर सिंह शामिल थे।

पंचायत सचिव के साथ बैठक करते बीपीआरओ।

X
आज से लगेगा पेंशन शिविर, लाभुकों के आए आवेदनों की होगी जांच
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..