हैदरनगर

  • Hindi News
  • Jharkhand News
  • Haidarnagar
  • संवेदनशील स्थलों पर तैनात होंगे मजिस्ट्रेट, होगी पुलिस पेट्रोलिंग
--Advertisement--

संवेदनशील स्थलों पर तैनात होंगे मजिस्ट्रेट, होगी पुलिस पेट्रोलिंग

थाना परिसर के सभागार में होली पर्व में शांति और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शांति समिति की बैठक में पुलिस निरीक्षक...

Dainik Bhaskar

Feb 28, 2018, 02:40 AM IST
संवेदनशील स्थलों पर तैनात होंगे मजिस्ट्रेट, होगी पुलिस पेट्रोलिंग
थाना परिसर के सभागार में होली पर्व में शांति और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शांति समिति की बैठक में पुलिस निरीक्षक प्रभाकर सिंह ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि इस पर्व में भाईचारा में लोग कोई व्यवधान नहीं होगा। वैसे संवेदनशील स्थलों में मजिस्ट्रेट तैनात होंगे और पर्व में पुलिस गश्त बढ़ेगी। चूंकि होली के बाद रामनवमी का पर्व भी है। दोनों पर्व शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सदस्यों को संकल्प लेने की जरूरत है। उन्होंने थाना प्रभारी को होलिकादहन के दिन भी विशेष चौकसी बरतने को कहा है। साथ ही चौकीदारों को आवश्यक दिशा दिया गया है। थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने किसी के बहकावे, अफवाह में न आकर कोई

भी जानकारी मिलने पर पुलिस प्रशासन के साथ उसे साझा करने की सलाह दी है।

बीडीओ शैलेन्द्र कुमार रजक ने कहा कि सभी वर्ग व संप्रदाय के साथ भाईचारा के साथ होली मनाने की बात कही। बैठक में मुखिया संघ अध्यक्ष कमलेश सिंह, पूर्व मुखिया गुप्तेश्वर पाण्डेय, दयानंद मेहता, पाले खान, सज्जू खान, राजू खान, आनंदी पासवान, कमलेश मेहता, धर्मदेव राम, सुनील सिंह, अशोक सोनी, जाफर हवारी, अजहर अली, रामप्रवेश मेहता, दीपन यादव, कलेश्वर, अजय, कादिर, सरोज, एसके मिश्रा, सुनील समेत कई लोग शामिल थे।

हैदरनगर में शांति समिति की बैठक में शामिल पुलिस पदाधिकारी व अन्य।

छतरपुर थाने में हुई बैठक

छतरपुर | होली पर्व शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता सीओ विजय हेमराज खलको ने की। बैठक में निर्णय लिया गया कि जहां शांति भंग होने की आशंका हो वैसे स्थान को चिह्नित कर वहां दोनों समुदाय के पांच-पांच लोग द्वारा हुड़दंगियों पर विशेष नजर रखी जाए। होली में शराब बिक्री पर पूरी तरह रोक लगाने व इसे लेकर तीन दिन पूर्व से ही छापामारी करने का निर्देश दिया गया। होली तक किसी भी होटल व अन्य जगहों में शराब की बिक्री न हो यह सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया। थाना प्रभारी ने कहा कि होली पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने में सबकी सहभागिता जरूरी है। मौके पर सीओ विजय हेमराज, बीडीओ रामरतन बर्णवाल, सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट राजेन्द्र, थाना प्रभारी संतोष कुमार, महिला थाना प्रभारी कमला राय, पंसस मोहन जायसवाल सहित विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि व ग्रामीण मौजूद थे।

X
संवेदनशील स्थलों पर तैनात होंगे मजिस्ट्रेट, होगी पुलिस पेट्रोलिंग
Click to listen..