Hindi News »Jharkhand »Haidarnagar» बभंडी में लगा विधिक शिविर, ग्रामीणों ने रखे 16 मामले

बभंडी में लगा विधिक शिविर, ग्रामीणों ने रखे 16 मामले

बभंडी पंचायत सचिवालय में मंगलवार को विधिक सेवा आपके द्वारा कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया गया। इसमें...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 17, 2018, 02:45 AM IST

बभंडी पंचायत सचिवालय में मंगलवार को विधिक सेवा आपके द्वारा कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया गया। इसमें उपस्थित पीएलवी ने ग्रामीणों को सप्ताह में तीन तीन लगने वाले नि:शुल्क विधिक शिविर के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की। उन्होंने कहा कि कानून की जानकारी के अभाव में ही छोटे छोटे मामले में उनका थाना से कचहरी तक आर्थिक शोषण व भयादोहन होता है।

इसकी जानकारी रहने पर वे स्वयं स्थानीय स्तर भी पंचायत में किसी भी मामले का निपटारा आसानी से कर सकते हैं। वहीं पंचायत की मुखिया बिमला देवी ने इस शिविर के आयोजन पर आपत्ति जताते हुए कही कि इस पंचायत को स्थायी रूप से शिविर लगाने की घोषणा की गई है। किंतु उन्हें इन्हें किसी भी स्तर पर लिखित या मौखिक सूचना नहीं है। जबकि इस शिविर के संचालन के लिए उन्हें रहने, खाने की व्यवस्था करने की बात कही जाती है।

मौके पर उपस्थित मुखिया संघ अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने प्रखंड के किसी भी पंचायत के ग्रामीणों को अपनी समस्या व झगड़ा को इस शिविर में रखने व इसका समाधान कराने में हरसंभव सहयोग करने पर बल दिया है। हालांकि कई गांव टोलों से आए कई ग्रामीणों ने नए पुराने कुल 16 मामलों को पीएलवी व मुखिया के बीच रखने का कार्य किया। इन शिकायतों को सूचीबद्ध कर लिया गया है। इन मामलों को समीक्षा के बाद अगले शिविर में निर्णय को सुनाया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Haidarnagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×