• Home
  • Jharkhand News
  • Haidarnagar
  • प्रधानमंत्री आवास में शौचालय का निर्माण जरूर कराएं
--Advertisement--

प्रधानमंत्री आवास में शौचालय का निर्माण जरूर कराएं

प्रखंड कार्यालय में मंगलवारीय बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा व मनरेगा में मार्च...

Danik Bhaskar | Mar 07, 2018, 02:45 AM IST
प्रखंड कार्यालय में मंगलवारीय बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा व मनरेगा में मार्च में निर्धारित राशि का साप्ताहिक व्यय करने का निर्देश रोजगार सेवकों को दिया गया। बीडीओ शैलेन्द्र कुमार रजक ने उन्हें 2016-17 की प्रधानमंत्री आवास योजना में तीसरी किस्त के भुगतान के आलोक में छत की ढलाई कार्य को अनिवार्य रूप से ससमय पूरा कराने व 2017-18 की योजना में निर्माण की प्रगति के विरुद्ध लाभुकों को दूसरी किस्त की राशि का भुगतान सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

साथ ही उन्होंने आवास के साथ शौचालय का निर्माण सुनिश्चित करने की हिदायत लाभुकों को देने को कहा। इसके निर्माण के बगैर उन्होंने आवास निर्माण योजना के अंतिम भुगतान नहीं होने की बात कही। मनरेगा के तहत चालू माह में दो लाख रुपये व्यय के लक्ष्य को प्रति पंचायत पूरा करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पंचायत में प्रधानमंत्री आवास, डोभा व भूमि समतलीकरण कार्य में निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध रोजगार सृजन करते हुए इस राशि का भुगतान सुनिश्चित किया जाए ।

प्रत्येक पंचायत को इसके लिए 8 लाख का आवंटन चालू माह में व्यय के लिए उपलब्ध होगा। बैठक में डीआरडीए के एपीओ सुधीर कुमार, बीपीओ मनरेगा बीपीओ आशीष कुमार, पंचायती राज प्रखंड समन्वयक मो. रब्बानी अंसारी, रोजगार सेवक मणिशंकर मिश्रा, मोतीलाल यादव, सफीर आलम, धर्मेंद्र, विनय, अजीत पाठक, बिनोद चौधरी, संजय सिंह, अजीत गुप्ता व अन्य शामिल थे।