--Advertisement--

कुकही में 28 शौचालयों को लाभुकों ने खुद बनाया

Dainik Bhaskar

Feb 22, 2018, 02:50 AM IST

Haidarnagar News - स्वच्छ भारत मिशन की सोशल मोबलाइजर प्रीति कुमारी ने जेई अमित गुप्ता एवं आशीष कुमार के साथ जवाबदेही के तहत अधीनस्थ...

कुकही में 28 शौचालयों को लाभुकों ने खुद बनाया
स्वच्छ भारत मिशन की सोशल मोबलाइजर प्रीति कुमारी ने जेई अमित गुप्ता एवं आशीष कुमार के साथ जवाबदेही के तहत अधीनस्थ चार पंचायतों में शौचालय निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया।

एसएम ने कहा कि शौचालय निर्माण के प्रति लाभुकों व ग्राम जल स्वच्छता समिति में उत्साह जगा है। कुकही पंचायत में 782 के लक्ष्य के तहत लाभुकों ने अबतक स्वयं से 28 शौचालय का निर्माण पूर्ण करा लिया है, वही बभंडी में 591 के विरुद्ध 57, इमामनगर बरेवा में 654 के लक्ष्य के तहत 41 शौचालयों का निर्माण लाभुकों ने पूरा कर लिया है।

इन पंचायतों में मोकहरकला सहित स्वयं एवं ग्राम जल स्वच्छता समिति के माध्यम से करीब 70 शौचालय का निर्माण प्रगति पर है। जिन लाभुकों ने स्वयं से शौचालय का निर्माण करा लिया है, उन्हें प्रोत्साहन राशि का भुगतान भी हो गया है। इससे अन्य लाभुकों में शौचालय निर्माण के प्रति जागरूकता देखने को मिलने लगी है।

मोकहरकला पंचायत में 687 शौचालय निर्माण का लक्ष्य निर्धारित है। इन पंचायतों के मुखिया यमुना प्रसाद यादव, बिमला देवी, उषा देवी व शफीउल्ला खान ग्रामीणों को शौचालय निर्माण के प्रति जागरूक करने की दिशा में प्रय|शील है। इन पंचायतों को 31 मार्च तक खुले में शौच मुक्त बनने का काम पूरा कर लिया जाएगा।

X
कुकही में 28 शौचालयों को लाभुकों ने खुद बनाया
Astrology

Recommended

Click to listen..