Hindi News »Jharkhand »Haidarnagar» महिला समूह ने खोला सेनेटरी मार्ट

महिला समूह ने खोला सेनेटरी मार्ट

प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित किसान भवन में पटखौलिया की नारी कल्याण महिला स्वयं सहायता समूह ने ग्रामीण सेनेटरी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 09, 2018, 02:50 AM IST

प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित किसान भवन में पटखौलिया की नारी कल्याण महिला स्वयं सहायता समूह ने ग्रामीण सेनेटरी मार्ट का शुभारंभ किया। इसका उद्घाटन समूह की अध्यक्ष प्रभा देवी, बीडीओ शैलेन्द्र कुमार रजक, प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष डॉ. अजय जायसवाल व मुखिया संघ अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने फीता काटकर किया।

इस मौके पर बीडीओ ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि इस महिला समूह ने प्रखंड कार्यालय परिसर में सेनेटरी मार्ट का शुभारंभ कर उपायुक्त की परिकल्पना को साकार किया है। उपायुक्त ने कहा है कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रखंड को खुले में शौच मुक्त बनाने के लिए शौचालय निर्माण की सामग्रियों को सहज व न्यूनतम दर पर लाभुकों व ग्राम जल स्वच्छता समिति को उपलब्ध कराया जाना चाहिए। उसी के तहत इस प्रखंड मुख्यालय में सेनेटरी मार्ट को खोलकर समूह की महिलाओं ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में सराहनीय कदम उठाया है। 20 सूत्री अध्यक्ष ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय निर्माण केन्द्र व राज्य सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। इस सेनेटरी मार्ट के खोले जाने से शौचालय निर्माण को बेहतर गति मिलेगी व यह प्रखंड ससमय ओडीएफ घोषित हो सकेगा। इस मौके पर समूह की सचिव बसंती देवी, कोषाध्यक्ष अनीता देवी के अलावा कई महिलाओं सहित एसबीएम के बीसीओ जयकृष्ण, पंचायत स्वयं सेवक गोपाल प्रजापति, गुड्डू राम, गोरख राम, प्रिया, रेणु, समाजसेवी मनोज सिंह व रामवृक्ष प्रजापति समेत कई लोग शामिल थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
Web Title: महिला समूह ने खोला सेनेटरी मार्ट
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Haidarnagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×