--Advertisement--

पूर्ण आवास की टैगिंग शत प्रतिशत करने का निर्देश

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2018, 02:50 AM IST

Haidarnagar News - प्रखंडकार्यालय में शुक्रवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक में बीडीओ शैलेंद्र कुमार रजक ने प्रधानमंत्री आवास, कौशल...

पूर्ण आवास की टैगिंग शत प्रतिशत करने का निर्देश
प्रखंडकार्यालय में शुक्रवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक में बीडीओ शैलेंद्र कुमार रजक ने प्रधानमंत्री आवास, कौशल विकास मनरेगा को लेकर पंचायत सचिवों रोजगार सेवकों को कई दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पीएम आवास योजना की समीक्षा के तहत 2016-17 की पूर्ण योजनाओं की जियो टैगिंग शत प्रतिशत करने जिन लाभुकों को तीसरी किस्त का भुगतान हो गया हो उन्होंने इस लेबल पर कार्य पूर्ण करा लिया हो, उन लाभुकों को अविलंब चौथी किस्त की राशि का भुगतान कराने को कहा।

जबकि 2017-18 की पीएम आवास योजना के लक्ष्य के तहत कार्य प्रारंभ करने के लिए अभिलेख शीघ्र जमा करने की हिदायत दी। उन्होंने प्रति पंचायत प्रतिदिन सौ मानव दिवस सृजन के लिए मनरेगा का कार्य शुरू कराने के अलावा पूर्ण योजनाओं की शत प्रतिशत जियो टैगिंग करने का निर्देश दिया। साथ ही जॉबकार्ड का सत्यापन शत प्रतिशत करने पर बल दिया। बीडीओ ने युवक युवतियों के कौशल विकास के लिए प्रत्येक पंचायत से 100 की सूची जमा करने पंचायतों को आवंटित कंबलों का शीघ्र वितरण कराने को भी कहा। अंचल कार्यालय में 16, 17 18 जनवरी को आयोजित पेंशन शिविर बीआरसी में 11 जनवरी को निर्धारित दिव्यांगता जांच शिविर को सफल बनाने के लिए व्यापक प्रचार प्रसार करने का निर्देश दिए। बैठक में बीपीओ आशीष कुमार, ईबीएम आशीष कुमार तिवारी, बीएओ संजीव कुमार, जेई अमित गुप्ता, जनसेवक अरविंद सिंह, पंचायत सेवक कलिंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, सुखलाल बैठा, रोजगार सेवक अजीत गुप्ता, मणिशंकर मिश्र, मोतीलाल यादव, बिनोद चौधरी, राकेश, विनय कुमार अन्य शामिल थे।

हैदरनगर में प्रखंड कार्यालय में बैठक करते बीडीओ।

बैठक

X
पूर्ण आवास की टैगिंग शत प्रतिशत करने का निर्देश
Astrology

Recommended

Click to listen..