--Advertisement--

लेबर बजट 80 प्रतिशत से कम रहा तो हटेंगे रोजगार सेवक

प्रखंडसभागार में बीडीओ शैलेंद्र कुमार रजक ने मंगलवार को विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। इसमें उन्होंने मनरेगा...

Dainik Bhaskar

Jan 10, 2018, 03:05 AM IST
प्रखंडसभागार में बीडीओ शैलेंद्र कुमार रजक ने मंगलवार को विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। इसमें उन्होंने मनरेगा में लक्ष्य के विरुद्ध लेबर बजट सृजित नहीं होने पर रोजगार सेवकों को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि 80 प्रतिशत से कम लेबर बजट रहा तो रोजगार सेवकों पर सीधी कार्रवाई होगी। उन्हें हटाया भी जा सकता है।

इसे लेकर उन्होंने बीपीओ आशीष कुमार को रोजगार सेवकों के विरुद्ध शो कॉज नोटिस देने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना मनरेगा में कच्ची सड़क, डोभा, भूमि समतलीकरण के कार्य में लेबर बजट सृजित कर डिमांड पूरा किया जाए। इससे न्यूनतम लेबर बजट को अधिकतम किया जा सकेगा। उन्होंने प्रथम किस्त की राशि जारी होने के बावजूद पीएम आवास का कार्य प्रारंभ नहीं होने को पंचायत रोजगार सेवकों की लापरवाही बतायी। इसके साथ ही उन्होंने सौ मानव दिवस सृजन संतोषजनक नहीं होने पर भी नाराजगी व्यक्त की। इसे भी लक्ष्य के अनुरूप सृजित करने का निर्देश दिया। 2015 - 16 की योजना के तहत पूर्ण आवास योजना की सूची तैयार कर समर्पित करने को कहा।

उन्होंने कहा कि इस योजना को पूरा करने के लिए किसी भी हाल में मानव दिवस का सृजन नहीं हो सकेगा। उन्होंने कहा कि स्टेट पोर्टल में गलत प्रवृष्टि के कारण 171 लाभुकों का पेंशन बंद हो गया है। इनकी सूची प्रखंड कार्यालय में उपलब्ध हो गया है। जिसके आलोक में गलत डाटा में सुधार के लिए लाभुकों को सूचित करने का निर्देश भी दिया। बैठक में ईवीएम आशिष कुमार तिवारी, बीएओ संजीव कुमार, बीपीओ आशीष कुमार, लेखा सहायक जगत प्रसाद मेहता, पंचायत सचिव कलिन्द्र सिंह, रविन्द्र पाण्डेय, सुखलाल बैठा, जनसेवक राजेन्द्र सिंह अरविंद सिंह समेत सभी रोजगार सेवक शामिल थे।

हैदरनगर में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते बीडीओ।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..