• Hindi News
  • Jharkhand
  • Haidarnagar
  • 31 तक चलेगा स्कूली बच्चों के आधार पंजीकरण का कार्यक्रम
--Advertisement--

31 तक चलेगा स्कूली बच्चों के आधार पंजीकरण का कार्यक्रम

प्राथमिकस्कूलों के शत प्रतिशत बच्चों के आधार पंजीकरण को सुनिश्चित करने के लिए प्रखंड कार्यालय में 31 जनवरी तक आधार...

Dainik Bhaskar

Jan 11, 2018, 07:45 AM IST
31 तक चलेगा स्कूली बच्चों के आधार पंजीकरण का कार्यक्रम
प्राथमिकस्कूलों के शत प्रतिशत बच्चों के आधार पंजीकरण को सुनिश्चित करने के लिए प्रखंड कार्यालय में 31 जनवरी तक आधार पंजीकरण का काम चलेगा। इसके लिए आधार पंजीकरण कक्ष स्थापित कर दिया गया है, जिसमें निर्देशानुसार ब्लॉक आधार ऑपरेटर देवकुमार शर्मा और वीएलई के विजय कुमार गुप्ता की प्रतिनियुक्ति की गई है।

बीडीओ शैलेंद्र कुमार रजक ने कहा कि बीईईओ बीपीओ को सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के एक-एक शिक्षक को स्कूलवार निर्धारित तिथि के अनुसार पहली से पांचवीं कक्षा के आधार पंजीकरण से वंचित छात्र-छात्राओं को इस शिविर में लेकर आना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

साथ ही आंगनबाड़ी सेविकाओं को भी आधार पंजीकरण से वंचित जीरो से पांच वर्ष तक के बच्चों के अभिभावकों को इस संबंध में जानकारी देते हुए उनके बच्चों को आधार पंजीकरण कराने के लिए प्रखंड कार्यालय में भेजवाने को कहा है। महिला पर्यवेक्षिका निशि किरण कुमारी शांति को सेविकाओं के माध्यम से बच्चों की उपस्थिति को लेकर सूचित करने की हिदायत दी है। इवीएम आशीष कुमार तिवारी को आधार पंजीकरण स्थल की निगरानी प्रतिदिन आधार पंजीकरण प्रतिवेदन डीपीओ यूआईडी को प्रतिदिन उनके मेल पर भेजना सुनिश्चित करने की जवाबदेही दी गई है।

उन्होंने वीएलई के प्रतिनियुक्त ऑपरेटर को आधार पंजीकरण शिविर में नियमित उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि ब्लॉक आधार ऑपरेटर देवकुमार शर्मा पूर्व से ही आधार पंजीकरण संसाधन के साथ नियमित रूप से इस कार्य में जुटे हुए हैं।

प्रखंड कार्यालय में स्थापित आधार पंजीकरण कक्ष।

X
31 तक चलेगा स्कूली बच्चों के आधार पंजीकरण का कार्यक्रम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..