Hindi News »Jharkhand »Haidarnagar» पंसस सदस्यों की आपत्ति के बाद समिति के गठन का मामला टला

पंसस सदस्यों की आपत्ति के बाद समिति के गठन का मामला टला

हैदरनगर में बीडीसी की बैठक में शामिल प्रमुख, बीडीओ व अन्य । भास्कर न्यूज | हैदरनगर प्रखंड सभागार में बीडीसी की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 12, 2018, 02:20 PM IST

हैदरनगर में बीडीसी की बैठक में शामिल प्रमुख, बीडीओ व अन्य ।

भास्कर न्यूज | हैदरनगर

प्रखंड सभागार में बीडीसी की बैठक में स्थायी समिति का गठन नहीं हो सका। विभिन्न विभागीय समीक्षा के उपरांत दूसरे चरण में बीडीओ सह सचिव शैलेंद्र कुमार रजक ने स्थाई समिति के गठन पर चर्चा शुरू की तो पंसस अमृता कुमारी, राम प्रवेश सिंह, अनिता पांडेय, उप प्रमुख कमर रजा ने इसमें आपत्ति दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के अंतिम समाधन के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के समक्ष अपील की गई है।

ऐसी स्थिति में इस मामले में जिला पंचायत राज पदाधिकारी से मार्गदर्शन के उपरांत ही समिति के गठन पर विचार किया जाना चाहिए। सदस्यों की इस राय पर सहमति व्यक्त करते हुए इस आशय का प्रस्ताव पारित कर अगली बैठक में समिति के गठन पर विचार करने का निर्णय लिया गया। इससे पूर्व विभागीय समीक्षा के तहत लगातार बीडीसी की बैठक में भाग नहीं लेने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीसी व संबंधित विभाग को पत्राचार करने का प्रस्ताव लिया गया। इसके अलावा परता में आंगनबाड़ी केंद्र को सरकारी भवन में शिफ्ट नहीं होने पर सेविका का मानदेय रोकने, जनवितरण प्रणाली से आधा गेहूं आधा चावल का वितरण कराने को लेकर आवश्यक कार्रवाई करने का भी निर्णय लिया गया। जबकि बीटीएम को बीज के आवंटन व वितरण विवरणी बैठक में प्रतिवेदित करने के अलावा किसानों को द्वितीय हरित क्रांति की प्रोत्साहन राशि का भुगतान कराने की दिशा में सार्थक पहल करने व अन्य जरूरी निर्देश दिए गए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haidarnagar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: pnss sdsyon ki aaptti ke baad smiti ke gathn ka maamlaa tlaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Haidarnagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×