• Hindi News
  • Jharkhand
  • Haidarnagar
  • एक सप्ताह में शुरू होगी जलापूर्ति 15 जून तक जलापूिर्त पर रखें नजर
--Advertisement--

एक सप्ताह में शुरू होगी जलापूर्ति 15 जून तक जलापूिर्त पर रखें नजर

Dainik Bhaskar

May 25, 2018, 02:30 AM IST

Haidarnagar News - प्रखंड 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक गुरुवार को हुई। इसमें चालू मौसम में पेयजल की समस्या के समाधान...

एक सप्ताह में शुरू होगी जलापूर्ति 15 जून तक जलापूिर्त पर रखें नजर
प्रखंड 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक गुरुवार को हुई। इसमें चालू मौसम में पेयजल की समस्या के समाधान के प्रति विशेष चौकसी बरतने की हिदायत विभागीय जेई सरयू प्रसाद मेहता व कार्य निरीक्षक दधिवल प्रसाद को अध्यक्ष डॉ अजय जायसवाल व बीडीओ सह सचिव शैलेंद्र कुमार रजक ने दी। उन्होंने कहा कि वैसे तो विभागीय स्तर से चापानलों की मरम्मत के प्रति सजगता व सक्रियता है। इसके बावजूद कहीं भी चापानलों में खराबी की समस्या हो, तो तत्काल टॉल फ्री नंबर 0656223052पर सूचना दी जा सकती है। उन्होंने 15 जून तक विभागीय जेई व कार्य निरीक्षक को चापानलों की मरम्मत के प्रति सजग रहने व सूचना पर तत्काल कार्रवाई करने को कहा।विभागीय जेई ने सदस्यों के सवाल पर बताया कि अभी नया चापानल सरकारी स्तर से लगाने की कोई योजना स्वीकृत नहीं है। इस पर बीडीओ सह सचिव ने जहां जरूरी है, वहां चापानल गाड़ने को लेकर सूची तैयार रखने को कहा। जिससे स्वीकृति मिलने पर उससे जरुरी जगहों में चापानल लगाया जा सकेगा। पाइप की कमी से बंद पड़े चापानलों की मरम्मत के नहीं होने के संबंध में एक सवाल पर जेई ने विभागीय स्तर से पाइप की आपूर्ति का नहीं होना कारण बताया। उन्होंने कहा कि इस कारण करीब 100 चापानलों की खराबी दूर नहीं की जा सकी है। सदस्यों के सवाल पर जेई ने कहा कि बाजार क्षेत्र की बंद पड़ी ग्रामीण जलापूर्ति योजना से एक सप्ताह में नियमित जलापूर्ति शुरू हो जाएगी। इस दिशा में प्रयास तेज हो गया है।अध्यक्ष व सचिव ने उन्हें सर्वमान्य कमेटी बनाकर इस योजना से नियमित जलापूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। जिससे पुनः इसके बंद होने की नौबत नहीं आ सके।

मानसून से पहले बीज वितरण का निर्देश : बैठक में बीटीएम संजय कुमार को मानसून से पूर्व बीज वितरण की दिशा में प्रक्रिया शुरू करने व वास्तविक किसानों को ही उपलब्ध कराने को लेकर सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया। जबकि सरकारी शराब दुकान में मूल्य से अधिक वसूली व यहां से बिहार में शराब की तस्करी की सदस्यों की शिकायत के आलोक में उत्पाद अधीक्षक से इस मामले में कार्रवाई करने को लेकर पत्र निर्गत करने का निर्णय लिया गया।इसके अलावा खाद्य, स्वास्थ्य, उत्पाद व मद्य निषेध, बिजली ,सहकारिता आपूर्ति, शिक्षा, बैंक व डाक विभाग के अधिकारियों की इस बैठक में अनुपस्थिति को गंभीरता से लेते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को अनुशंसा भेजने का प्रस्ताव पारित किया गया। अन्य विभागों की भी समीक्षा की गई ।इसमें ग्राम स्वराज अभियान के तहत चयनित गांवों में भी शौचालय निर्माण की प्रगति को संतोषजनक नहीं पाया गया।बैठक समिति के उपाध्यक्ष विनोद पांडेय ,सदस्य सरयू प्रसाद गुप्ता, आनंदी पासवान ,सुरेंद्र मेहता,अनिता देवी के अलावा एएसआई कादिर अंसारी, मनरेगा बीपीओ आशीष कुमार, बीईओ संजीव कुमार, पशुपालन पदाधिकारी डा .विद्या सागर, ईबीएम आशीष तिवारी, जेई आशीष, एलएस कुमारी शांति, एसबीएम, बीसीओ बिनोद राम वनरक्षी मिथुन कुमार रजक व मनरेगा लेखा सहायक जगत प्रसाद मेहता शामिल थे।

हैदरनगर में 20सूत्री की बैठक में शामिल सदस्य।

X
एक सप्ताह में शुरू होगी जलापूर्ति 15 जून तक जलापूिर्त पर रखें नजर
Astrology

Recommended

Click to listen..