• Home
  • Jharkhand News
  • Haidarnagar
  • राशन वितरण में गड़बड़ी पर डीलर का लाइसेंस होगा निरस्त
--Advertisement--

राशन वितरण में गड़बड़ी पर डीलर का लाइसेंस होगा निरस्त

संड़ेया पंचायत सचिवालय में बुधवार को पलामू उपायुक्त अमीत कुमार ने ग्राम स्वराज अभियान फेज टू के तहत योजनाओं की...

Danik Bhaskar

Jun 14, 2018, 02:40 AM IST
संड़ेया पंचायत सचिवालय में बुधवार को पलामू उपायुक्त अमीत कुमार ने ग्राम स्वराज अभियान फेज टू के तहत योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि डीलर द्वारा राशन वितरण में कोताही की गई तो उनके लाइसेंस रद्द होंगे। साथ उपभोक्ताओं के घर राशन डिलिवरी इन्हें सुनिश्चित करना होगा। वहीं क्षेत्र में स्वच्छताग्राही सदस्यों द्वारा बताए गए कार्यों व जागरूकता को धरातल पर लाने का निर्देश डीसी ने संबंधित कर्मियों को दिया। उन्होंने कहा कि अंत्योदय के लाभुकों को हर हाल में उपयुक्त लाभ व जरूरतमंदों को बिजली कनेक्शन तुरंत दिया जाएगा। साथ ही अंत्योदय के लाभुक को रसोई गैस भी

देना है। आवेदन के बाद विलंब होने पर संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। इस ग्रामसभा में जन धन योजना के तहत 85 लोगों के आवेदन लिए गए। डीसी ने हैदरनगर पूर्वी, पतरिया व संड़ेया गांव में 14 वें वित्त से मानक अनुरूप शौचालय निर्माण कराने का निर्देश बीडीओ शैलेन्द्र कुमार रजक, जेई को देते हुए यहां स्वच्छता ग्राही को जागरूकता कार्यक्रम बढ़ाने को कहा। मुखिया शंकर राम ने 31 जुलाई तक संड़ेया को ओडीएफ कराने का आश्वासन डीसी को दिया। डीसी ने पंचायत में संचालित शौचालय निर्माण का जाएजा लेते हुए कई स्थानों पर इसके निर्माण की गुणवत्ता व स्थल की भी जांच की। मौके पर एसएम प्रीति कुमार व अन्य कई प्रखंड कर्मी व प्रतिनिधि शामिल थे।

निर्माणाधीन शौचालय निर्माण की हुई जांच

हुसैनाबाद | पलामू के उपविकास आयुक्त बिंदु माधव सिंह व हुसैनाबाद के प्रखंड विकास पदाधिकारी शेखर कुमार ने प्रखंड की तीन पंचायतों में निर्माणाधीन शौचालय निर्माण की गुणवत्ता की जांच की। डीडीसी पलामू ने अचानक हुसैनाबाद प्रखंड के उपरीकला , पथरा एवम बेनिकला पंचायत पहुंचकर शौचालय निर्माण की गति एवं गुणवत्ता की जांच की। जांच के दौरान उन्होंने निर्माण कार्य को संतोष जनक बताया। पथरा पंचायत में प्रखंड कर्मी व रामगढ़ से आई हुई निर्माण टीम के साथ एक समीक्षा बैठक की। मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार व जिला से जिस प्रखंड को जो शौचालय निर्माण करने का लक्ष्य मिला है, उसे हर हाल में हम सभी एक टीम के रूप में कार्य कर पंचायत को ओडीएफ मुक्त बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार ने जो समय सीमा तय की है, उस समय सीमा पर हम सभी को खरा उतरने की जरूरत है। मौके पर प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी अमन कुमार, एसबीएम के नोडल पदाधिकारी अभय कुमार दुबे, प्रखंड समन्यवक बीरेंद्र कुमार, स्वयं सेवक संघ के अध्यक्ष राहुल कुमार सिंह, प्रदीप कुमार महतो, मालती देवी, प्रदीप कुमार, प्रमिला देवी, विकास कुमार, संतोष कुमार,योगेंद्र कुमार, आलोक सिंह, सुषमा देवी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

संड़ेया में शौचालय निर्माण की स्थल व गुणवत्ता की जांच करते डीसी।

Click to listen..