Hindi News »Jharkhand »Haidarnagar» जलस्तर नीचे जाने के बाद भी नहीं खुला पंप हाउस का ताला

जलस्तर नीचे जाने के बाद भी नहीं खुला पंप हाउस का ताला

हैदरनगर के पंप हाउस में लटका पड़ा ताला। भास्कर न्यूज | हैदरनगर तीन वर्ष से लगातार हैदरनगर शहर की दो तिहाई आबादी...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 14, 2018, 02:45 AM IST

जलस्तर नीचे जाने के बाद भी नहीं खुला पंप हाउस का ताला
हैदरनगर के पंप हाउस में लटका पड़ा ताला।

भास्कर न्यूज | हैदरनगर

तीन वर्ष से लगातार हैदरनगर शहर की दो तिहाई आबादी को जलापूर्ति कराने का सपना दिखाने वाला पीएचईडी का पंप हाउस बंद पड़ा है। इसके प्रति लगातार आवाज उठाए जाने के बावजूद जनहित में किसी भी स्तर पर गंभीरता सामने आई है। पूर्व प्रखंड प्रमुख संतोष कुमार सिंह ने कहा कि अक्टूबर 2014 में सदाबह नदी के पूर्णत: सूखी रहने की स्थिति में इसी पंप हाउस से छठ व्रतधारियों की सुविधा के लिए नदी को बांधकर जल भंडारण की व्यवस्था तत्कालीन बीडीओ विजय कुमार की पहल पर किया गया। इसके बाद इससे शहरवासी को एक बूंद पानी नसीब नहीं हो सका। इस संबंध में ग्रामीण सहित शहरवासी प्रशासन व विधायक ही नहीं, बल्कि सूबे के सीएम तक लिखित आवेदन देकर नियमित जलापूर्ति कराने की गुहार लगाई।

किंतु दुखद है कि भीषण गर्मी के चौथे वर्ष भी इससे जलापूर्ति कराने की मुकम्मल व्यवस्था कराने में सभी स्तर के अधिकारी व प्रतिनिधि विफल रहे। जबकि वर्तमान में पूरा शहर में जलस्तर काफी नीचे जा चुका है। साथ ही गर्मी का तापमान भी उफान पर रहने से पूरे दिन लोग घर में ही दुबक समय काटने को विवश हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Haidarnagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×